Home ब्यूरोक्रेट्स ब्रेकिंग : CBI चीफ आलोक वर्मा हटाये गये…..PM मोदी के नेतृत्व वाली...

ब्रेकिंग : CBI चीफ आलोक वर्मा हटाये गये…..PM मोदी के नेतृत्व वाली सेलेक्ट कमेटी ने लिया फैसला….कल कोर्ट ने बहाल किया था, आज पीएम ने फिर हटाया

1567
0

नयी दिल्ली 10 जनवरी 2019। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने आलोक वर्मा को तगड़ा झटका दिया है।  उनको केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) निदेशक के पद से हटा दिया गया है। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली चयन समिति की बैठक में यह फैसला लिया। समिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ जस्टिस एके सीकरी और लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल रहे। यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर हुई, जो करीब दो घंटे से ज्यादा समय तक चली।

बता दें कि कल भी पीएम आवास पर सेलेक्शन कमेटी की बैठक हुई थी. बता दें कि नागेश्वर राव एक बार फिर काम संभाल सकते हैं.यह खबर ऐसे समय में आई है जब कुछ देर पहले ही सीबीआई सूत्रों ने जानकारी दी थी कि एजेंसी चीफ आलोक वर्मा ने गुरुवार को 5 बड़े अफसरों का ट्रांसफर कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि पैनल की बुधवार को हुई बैठक बेनतीजा रही थी। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को आलोक वर्मा को उनके पद पर बहाल कर दिया था। इससे पहले सरकार ने करीब दो महीने पहले उन्हें जबरन छुट्टी पर भेज दिया था।

अधिकारियों ने बताया कि पैनल की बुधवार को हुई बैठक बेनतीजा रही थी। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को आलोक वर्मा को उनके पद पर बहाल कर दिया था। इससे पहले सरकार ने करीब दो महीने पहले उन्हें जबरन छुट्टी पर भेज दिया था। सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा औैर विशेष निदेशक राकेश अस्थाना ने एक-दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगााए थे जिसके बाद उन्हें जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया था। वर्मा ने बुधवार को दोबारा पदभार संभालते हुए एम नागेश्वर राव द्वारा किए गए ज्यादातर तबादले रद कर दिए थे। राव वर्मा की अनुपस्थिति में अंतरिम सीबीआई प्रमुख नियुक्त किए गए थे।