Home ब्यूरोक्रेट्स ब्रेकिंग : फोर्सली रिटायर किये गये IPS केसी अग्रवाल की बड़ी जीत….राज्य...

ब्रेकिंग : फोर्सली रिटायर किये गये IPS केसी अग्रवाल की बड़ी जीत….राज्य सरकार ने दी ज्वाईनिंग…. जन्मदिन के मौके पर मिला बड़ा तोहफा…अब अगले महीने IG भी हो जायेंगे प्रमोट

2617
0

रायपुर 10 जनवरी 2019। जन्मदिन पर IPS केसी अग्रवाल को बड़ा तोहफा मिला है। बर्खास्तगी रद्द होने के बाद अग्रवाल ने आज पुलिस मुख्यालय में अपनी ज्वाइनिंग दे दी है। इससे पहले बुधवार को राज्य सरकार ने आदेश जारी कर 2001 बैच के IPS केसी अग्रवाल की बर्खास्तगी रद्द होने और ज्वाइनिंग करने का निर्देश जारी किया था।

डीजीपी डीएम अवस्थी के समक्ष अपनी ज्वाईनिंग दी। केसी अग्रवाल को बीते 5 अगस्त 2017 को सेवा से अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई थी। केसी अग्रवाल ने अपनी इस सेवानिवृति को कैट में चुनौती दी थी, कैट ने केसी अग्रवाल की अनिवार्य सेवानिवृति के आदेश को रद्द कर दिया था। लेकिन अग्रवाल के लिए उस वक्त मुश्किल खड़ी करते हुए कैट के फैसले को भारत सरकार ने हाईकोर्ट में चुनौती दे दी थी।

लेकिन हाईकोर्ट से भी अग्रवाल को जीत मिली और कोर्ट ने कैट के आदेश को यथावत रखा। बावजूद केसी अग्रवाल की ज्वाइनिंग को लेकर भारत सरकार की तरफ से कोई पहल नहीं की गयी, जिसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट में अवमानना की याचिका दायर की। हाइकोर्ट ने इसपर तल्ख तेवर दिखाते हुए MHA के सिकरेट्री को तलब कर लिया। हरकत में आये MHA ने तत्काल केसी अग्रवाल की ज्वाइनिंग की अनुशंसा कर दी, जिसके बाद राज्य सरकार ने केसी अग्रवाल की ज्वाइनिंग का आदेश जारी कर दिया। केसी अग्रवाल अब से कुछ देर बाद विधानसभा आ रहे हैं और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सौजन्य मुलाक़ात करेंगे। केसी अग्रवाल को अभी कोई प्रभार नही दिया गया है। के सी अग्रवाल ने NPG से बेहद संक्षिप्त लेकिन सारगर्भित प्रतिक्रिया देते हुए कहा

“सत्यमेव जयते”

आपको बता दें कि केसी अग्रवाल के लिए ये बड़ा दुर्लभ संयोग है कि आज ही उनका जन्मदिन भी है। जन्मदिन के मौके पर ही उन्होंने ज्वाइनिंग का तोहफा मिला है। वहीं कमाल की बात ये भी है कि 2001 बैच के IPS केसी अग्रवाल अगले महीने IG भी प्रमोट हो जायेंगे। 2001 बैच के ही आनंद छाबड़ा के साथ ही केसी अग्रवाल की भी डीपीसी होगी, जिसके बाद उनके आईजी बनने का रास्ता साफ हो जायेगा।