Home खेलकूद न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दिया 280 रन का टारगेट….

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दिया 280 रन का टारगेट….

38
0

नईदिल्ली 12 दिसंबर 2018. केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स के बीच 212 रन की अटूट साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में गुरुवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली.

विलियमसन 139 और निकोल्स 90 रन बनाकर खेल रहे हैं, जिससे न्यूजीलैंड ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 272 रन बनाकर 198 रन की बढ़त हासिल कर ली. इन दोनों ने तब जिम्मेदारी संभाली जब न्यूजीलैंड का स्कोर चार विकेट पर 60 रन था.

शाह ने तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड

पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. यासिर ने 82 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा. अपना 33वां टेस्ट मैच खेल रहे इस लेग स्पिनर ने नाइटवाचमैन विल सोमरविले (चार) को एलबीडब्‍ल्‍यू करके ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर क्लेरी ग्रिमेट का सबसे कम मैचों में 200 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. ग्रिमेट ने 36 टेस्ट मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी.

सीरीज जीतने की उम्‍मीदों पर झटका

भले ही यासिर शाह ने पाकिस्‍तान की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी की, लेकिन विलियमसन और निकोल्‍स की बल्‍लेबाजी ने पाकिस्‍तान की मैच और सीरीज जीतने की उम्‍मीदों को बड़ा झटका दिया है. सीरीज अभी 11 से बराबरी पर चल रही है. शाहीन शाह अफरीदी ने रोस टेलर (22) को आउट करके पाकिस्तान की उम्मीद जगाई, लेकिन इसके बाद विलियमसन और निकोल्स ने आगे कोई विकेट नहीं गिरने दिया. विलियमसन ने इस बीच अपना 19वां टेस्ट शतक पूरा किया