Home Exclusive जगदलपुर में स्ट्रांग रूम में लैपटॉप के साथ तीन लोग पकड़ाये…. कांग्रेस...

जगदलपुर में स्ट्रांग रूम में लैपटॉप के साथ तीन लोग पकड़ाये…. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तीनों को पकड़कर किया पुलिस के हवाले…. कांग्रेस ने ईवीएम हैकिंग की कोशिश करने का लगाया आरोप

2497
0

जगदलपुर 6 दिसंबर 2018। बेमेतरा….बालोद…धमतरी के बाद अब जगदलपुर में भी ईवीएम हैक का जिन्न निकला है। कांग्रेसियों ने तीन लोगों को पकड़ा है, जो स्ट्रांग रुम में घुसने की कोशिश कर रहे थे। कांग्रेस का ये भी आरोप है कि ये तीन लोग लैपटॉप के साथ स्ट्रांग रूम में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इस सुचना के बाद कांग्रेसी कार्यकर्ता मौके पर इकट्ठा हो गये हैं और स्ट्रांग रूम के बाहर अब लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी है।

पुलिस ने पॉलिटेक्निक परिसर से  पकड़े गये तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पुछताछ जारी है। हालांकि गिरफ्तार किये गये लोगों का ये कहना है कि वो रिलायंस जियो के कर्मचारी है। पालिटेक्निक परिसर जहां स्ट्रांग रूम बनाया गया है, वहीं जियो का टावर भी लगा है। इन तीनों का कहना है कि सर्वर डाउन होने की वजह से वो मैटेंनेस की वजह से यहां आये थे, जिसके बाद उन्हें लोगों ने पकड़ लिया । फिलहाल पुलिस थाने में उनसे और पुछताछ कर रही है।

इधर कांग्रेस ने इसे लोकतंत्र से खिलवाड़ बताया है। कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि ऐसी घटनाओं से निष्पक्षता पर सवाल उठ रहा है। अब तक तीन बार लैपटॉप के साथ स्ट्रांग रूम में घुसने की कोशिश की गयी है, जो सीधे-सीधे ईवीएम में छेड़छाड़ की कोशिश है। उन्होंने सुरक्षा के दृष्टिकोण से इस मामले में और गंभीरता पूर्वक कदम उठाने की मांग की है।