Home बड़ी खबर चिकारा बाबा फंसा पुलिस के चंगुल में !…..पैसा डबल करने व तंत्र...

चिकारा बाबा फंसा पुलिस के चंगुल में !…..पैसा डबल करने व तंत्र साधना के नाम पर महिला से ठगे थे लाखों रुपये… ठगी के बाद हो गया था यूपी फरार

464
0

सूरज साहू @newpowergame.com

कुरूद(धमतरी) 6 दिसंबर 2018। “चिकारा बाबा के चंगुल में जो भी आया वो कंगाल हो गया”….अब ये चिकारा बाबा पुलिस के चंगुल में है। मामला धमतरी के कुरुद का है। जहां तंत्र मंत्र के नाम पर बाबा ने एक महिला से लाखों रुपये ठग लिये। इस घटना के बाद आरोपी यूपी फरार हो गया। इस बाबा ने और भी कई लोगों को इसी तरह की चपत लगायी थी, जिसके बाद पुलिस ने 10 हजार रुपये का इनाम इस बाबा पर रखा था। पुलिस ने प्रतापगढ़ से बाबा को गिरफ्तार किया है।

चिकारा बाबा कभी पैरा डबल करने के नाम पर, तो कभी तंत्र सिद्धि के नाम पर पैसे की वसूली किया करता था। दो साल पहले कुरूद की सावित्री से भी उसने पैसा डबल करने के नाम पर 1 लाख 59 हजार रुपये और 1 लाख 21 हजार रुपये की कीमत के जेवरात ठग लिये थे। इस मामले में महिला ने थाने में शिकायत दर्ज करायी थी। दर्ज शिकायत के अाधार पर एसपी रजनेश सिंह ने मामले की जांच के लिए एक टीम गठित की थी।

आरोप के मुताबिक दो साल पहले 2 सितंबर 2016 को सवित्री साहू चिकारा बाबा के संपर्क में आयी थी। सवित्री से चिकारा बाबा ने घर में तंत्र मंत्र करने और नोट डबल करने का लालच दिया। इसी लालच में महिला आ गयी, वहीं बाबा भी तीन दिन तक पूजा कराने के नाम पर महिला के घर पर मौजूद रहा। महिला के मुताबिक बाबा ने पैसा डबल करने के नाम पर 1 लाख 59 हजार रूपये और 1 लाख 21 हजार के जेवरात को एक मिटट्री के मटके में घर के अंदर एक कमरे में रख दिया। तीन दिनों तक पूजा कराने के नाम पर बाबा वहीं रूकने की बात करता रहा और फिर एक दिन मौका देख देखकर वो फरार हो गया। पीड़ित ने कमरे के अंदर जाकर मटके को देखा तो उसमें पैसे और जेवरात की जगह कागज के बंडल और गिटटी कंकड रखे हुये थे। जिसकी सूचना पीड़ित ने थाने में दर्ज करायी। पुलिस ने आरोपी बाबा के मोबाईल नंबर के सीडीआर के आधार जानकारी इक्ट्ठा करायी तो पता प्रतापगढ़ का मिला। सूचना के आधार पर धमतरी पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने टीम को गिरफतारी के लिये उत्तर प्रदेश भेजा। पुलिस ने लगातार प्रयास के बाद आरोपी को उत्तर प्रदेश के ने ग्राम नेवदा से गिरफतार किया गया। गिरफतार आरोपी का नाम सलाउद्दीन है।

मामले में एसपी रजनेश सिंह ने बताया कि  काफी समय से पुलिस आरोपी की तलास कर रही थी। आरोपी को ट्र्जित रिमाण्ड पर धमतरी लाया गया है और उसके खिलाफ उचित कार्रवाई कर जेल भेजने की तैयारी की जारही है।