Home खेलकूद राजनीति में उतर सकते हैं गौतम गंभीर….! मौके का है इंतजार

राजनीति में उतर सकते हैं गौतम गंभीर….! मौके का है इंतजार

50
0

नई दिल्ली 6 दिसंबर 2018. टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज और दो बार टीम इंडिया को विश्वचैंपियन का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर ने अचानक से क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। गंभीर ने सोशल मीडिया पर संन्यास की घोषणा करने के लिए स्पेशल वीडियो मैसेज का सहारा लिया जिसमें वो संन्यास के बारे में घोषणा करते हुए भावुक दिखे। उन्होंने कहा कि वो ये निर्णय बेहद भारी मन से ले रहे हैं। पिछले कुछ सालों से उनके अंतर्मन से आवाज आ रही थी को क्रिकेट को अलविदा कह दें लेकिन उन्होंने इसे अनदेखा कर वापसी करने की पुरजोर कोशिश की जिसमें अंतत: सफल नहीं हो सके।

इसी संदेश में गंभीर ने एक नई पारी खेलने के भी संकेत दिए और कहा है मैं खुद को क्रिकेट से दूर होने के बाद पुनर्चक्रण( रिसायकल) की प्रक्रिया से गुजरने के बाद एक नई भूमिका में दिखाई दूंगा। वो नई भूमिका क्या होगी इस बारे में उन्होंने एमबीटी के सामने खुलासा किया। हालांकि वो भविष्य को लेकर अभी किसी निर्णय पर नहीं पहुंचे हैं लेकिन यदि उन्हें बेहतर मौका मिलता है तो वह राजनीति में हाथ आजमा सकते हैं।

गंभीर ने कहा, ‘अगर आपकी विचारधारा किसी के साथ मेल खाती है और आपको काम करने की आजादी मिलती है तो राजनीति में जाने के बारे में सोचा जा सकता है। राजनीति सिर्फ इसलिए जॉइन नहीं कर सकते कि आपको पावर चाहिए। अगर आपका मकसद लोगों की सेवा करना और उनकी जिंदगियां बदलना है तो राजनीति में आना चाहिए। अगर चीजों को ठीक करने का मौका मिलता है तो राजनीति में आना चाहिए। सिर्फ रबर स्टांप बनने के लिए पॉलिटिक्स नहीं कर सकता।’

गंभीर पहले भी कई तरह के रीजनीतिक मुद्दों पर सोशल मीडिया के जरिए अपनी राय रखते रहे हैं। खासकर कश्मीर और देश हित के मुद्दों पर। ऐसा करते हुए उन्होंने कई बार दिल्ली सरकार और सीए अरविंद केजरीवाल को भी अपने निशाने पर लिया। खासकर दीपावली के बाद प्रदूषण के मुद्दे पर उन्होंने दिल्ली के सीएम केजरीवाल की जमकर खिंचाई की। ऐसे में ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि वो भाजपा का दामन थाम सकते हैं और अगले साल होने वाले आमचुनाव में दिल्ली से बतौर भाजपा उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतर सकते हैं।