Home राजनीति अगस्ता वेस्टलैंड मामला: यूथ कांग्रेस के एल्जो के जोसेफ ने कोर्ट में...

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: यूथ कांग्रेस के एल्जो के जोसेफ ने कोर्ट में की मिशेल की पैरवी, पार्टी ने निकाला बाहर

124
0

नईदिल्ली 5 दिसंबर 2018. यूथ कांग्रेस ने बुधवार को अगुस्टा वेस्टलैंड मामले में आरोपी क्रिश्चियन मिशेल की तरफ से पेश होने वाले अपने नेता और वकील एल्जो के जोसेफ को पार्टी से निकाल दिया है। जोसेफ यूथ कांग्रेस के लीगल डिपार्टमेंट के प्रमुख थे। भारतीय यूथ कांग्रेस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, ‘जोसेफ व्यक्तिगत तौर पर मिशेल की तरफ से कोर्ट में पेश हुए थे। उन्होंने इस बारे में पार्टी से कोई चर्चा नहीं की थी। उन्हें तुरंत प्रभाव से पार्टी से निकाला जाता है। यूथ कांग्रेस ऐसे किसी भी कार्य का समर्थन नहीं करती है।

उन्होंने कहा कि मैं यूथ कांग्रेस के लीगल डिपार्टमेंट का कोऑर्डिनेटर हूं, “मैं सक्रिय वकील के तौर पर काम कर रहा हूं।  यह मेरा प्रोफेशन है. इसमें कांग्रेस का कोई लेना देना नहीं है. मैं अपनी नौकरी कर रहा हूं. यह मेरा प्रोफेशन है. प्रोफेशनल काम करने के लिए बीजेपी वाले इतना हल्ला क्यों कर रहे हैं? जेटली साहब तो बहुत लोगों के लिए अपील करते हैं.

इससे पहले, सोशल मीडिया पर निशाना बनाए जाने के बाद, जोसेफ ने मिशेल का केस लेने के लिए खुद का बचाव करते हुए कहा कि उनका कांग्रेस पार्टी के साथ संबंध से उनके पेशे का कोई ताल्लुकात नहीं है।जोसेफ, जो यूथ कांग्रेस के लीगल डिपार्टमेंट का नेशनल इंचार्ज थे, उन्होंने कहा- “मेरा कांग्रेस पार्टी के साथ संबंध अलग है, मेरा पेशा अलग है।”