Home कॉरपोरेट 10वीं पास हैं तो रेलवे में करें आवेदन, अप्रेंटिस के विभिन्न पदों...

10वीं पास हैं तो रेलवे में करें आवेदन, अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर निकली है भर्तियां…

1461
0

नई दिल्ली 4 दिसंबर 2018। एक बार फिर योग्य उम्मीदवारों को भारतीय रेलवे में काम करने का मौका मिला है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने नोटिफिकेशन जारी कर अप्रेंटिसशिप के 446 पदों पर उम्मीदवारों के आवेदन मंगाए हैं। ये वैकेंसी भारतीय रेलवे की झांसी डिविजन में निकली है। इन 446 पदों में से 120 सीटें ओबीसी उम्मीदवारों, 69 सीटें एससी और 34 सीटें एसटी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। इच्छुक उम्मीदवार 17 दिसंबर तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पद का विवरण: अप्रेंटिस (फिटर, वेल्डर, मैकेनिक, इलेक्ट्रिशियन, पेंटर आदि)

शैक्षणिक योग्यता: किसी भी मान्यताप्राप्त बोर्ड से 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवदेन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है।

प्रशिक्षण के लिए ऊपरी योग्यता सीमा 12वीं कक्षा है। आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु 15 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। प्रोग्राम के लिए ऊपरी आयु सीमा 24 वर्ष है।

आवेदन की आखिरी तारीख: 17 दिसंबर, 2018 कैसे करें आवेदन: उम्मीदवार नीचे दिए गए पते पर अप्रेंटिसशिप के लिए लिखित आवेदन पत्र भेजें। आवेदन भेजने का पता: ऑफिस ऑफ द डिविजनल रेलवे, पर्सोनल डिपार्टमेंट (आर एंड डी सेक्शन),

नॉर्थ सेंट्रल रेलवे, झांसी, उत्तर प्रदेश 284003 वेबसाइट: http://ncr.indianrailways.gov.in