Home विविध BSNL ने अपनी ब्राडबैंड सेवा के अंतर्गत किए 2 नए प्लान पेश,...

BSNL ने अपनी ब्राडबैंड सेवा के अंतर्गत किए 2 नए प्लान पेश, 1 दिसम्बर से DSL एवं FTTH पर उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध

127
0

रायपुर 1 दिसम्बर 2018. सरकारी टेलिकाम कंपनी बी.एस.एन.एल. ने अपनी ब्राडबैंड सेवा के अंतर्गत 2 नए प्लान पेश किए हैं। उक्त दोनों प्लान 1 दिसम्बर 2018 से DSL एवं FTTH पर वर्तमान एवं नए उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध हैं, जो कि निम्नानुसार हैः-

(1) एक्सपीरिएंस अनलिमिटेड ब्राडबैंड 299ः-

इस प्लान के अंतर्गत उपभोक्त मात्र 299/- के मासिक शुल्क पर बीएसएनएल नेटवर्क पर असीमित काल्स के साथ असीमित डाटा ;1.5 जीबी प्रतिदिन तक 8Mbps तक की स्पीड एवं उसके बाद 1Mbps तक की स्पीडद्ध का लाभ उठा सकते है। साथ ही अन्य दूरसंचार सेवा प्रदाता के नेटवर्क पर 300रू. तक की फ्री काल्स की सुविधा उपलब्ध है।

(2) बी.बी.जी. काम्बो यूएलडी 549ः-

इस प्लान के अंतर्गत उपभोक्त मात्र 549/- के मासिक शुल्क पर बीएसएनएल नेटवर्क पर असीमित काल्स के साथ असीमित डाटा ;3जीबी प्रतिदिन तक 8Mbps तक की स्पीड एवं उसके बाद 1Mbps तक की स्पीडद्ध का लाभ उठा सकते है। साथ ही अन्य दूरसंचार सेवा प्रदाता के नेटवर्क पर 700रू. तक की फ्री काल्स की सुविधा उपलब्ध है।

उक्त दोनों प्लान पर उपभोक्ता रात्रि 10ः30 बजे से प्रातः 6ः00 बजे तक एवं रविवार को किसी भी नेटवर्क पर असीमित फ्री काल्स का लाभ उठा सकते है।

(3) मोबाईलः-

बीएसएनएल प्रीपेड मोबाईल उपभोक्ता द्वारा मात्र 36रूपये का रिचार्ज कराये जाने पर 6माह तक बीएसएनएल नेटवर्क में बने रह सकते है। यह बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिये काफी लाभदायक है।

इसके अलावा बीएसएनएल ने 1 दिसंबर 2018 से चुनिंदा अनलिमिटेड ब्राडबैंड प्लानों में डाटा लिमिट मोबाइल के अनुरूप मासिक की जगह प्रतिदिन कर दी है। पहले पूरे माह के दौरान निष्चित डाटा के बाद स्पीड कम हो जाती थी अब प्रतिदिन निश्चित डाटा तक फुल स्पीड पर डाटा प्राप्त होगा – जैसेBBG Combo ULD 675 में पूरे माह के दौरान 35 जीबी डाटा 10Mbps की स्पीड पर एवं उसके बाद 2Mbps की स्पीड पर प्रदान किया जाता था अब प्रतिदिन 5 जीबी डाटा 10Mbps की स्पीड पर एवं उसके बाद 2Mbps की स्पीड पर प्रदान किया जा रहा है। इस तरह पूरे माह में लगभग 150जीबी डाटा 10Mbps स्पीड पर प्रदान किया जा रहा है, इससे उपभोक्ता महिने भर हाई स्पीड डाटा का लाभ उठा पायेंगे।