Home राजनीति #पार्टीगईतेललेने : अजब है : सपा से नामांकन भरते ही भाजपा में...

#पार्टीगईतेललेने : अजब है : सपा से नामांकन भरते ही भाजपा में हो गये शामिल…..अब BJP ने भी बना दिया प्रत्याशी….पैरासूट लैंडिंग कर टिकट पाने वाले सरताज से लेकर संजय सिंह तक के दिलचस्प किस्से सुनकर हो जायेंगे हैरान…

680
0
भोपाल 8 नवंबर 2018। इस दफा चुनाव में अजीबो-गरीब तमाशा हो रहा है। एक दिन पहले कोई कांग्रेस में शामिल होकर टिकट पा ले रहा है, तो कोई समाजवादी पार्टी से नामांकन भरकर भाजपा का टिकट हासिल कर रहा है। कुछ दिन पहले शिवराज सिंह के साले संजय सिंह ने एक दिन पहले ही कांग्रेस का दामन थामकर टिकट हासिल कर लिया, तो वहीं पूर्व मंत्री सरताज सिंह ने भी भाजपा से टिकट कटने की अटकलों पर कांग्रेस का दामन थाम लिया और एक घंटे बाद ही उन्हें होशंगाबाद से पार्टी ने उम्मीदवार भी बना लिया। इधर बीजेपी ने भी ऐसा ही कुछ अजब कर डाला है।
पन्ना जिले की पवई विधानसभा से समाजवादी पार्टी ने प्रह्लाद सिंह लोधी को उम्मीदवार बनाया था। उन्होने बकायदा समाजवादी पार्टी से नामांकन भर भी दिया था, लेकिन कुछ देर बाद ही वो भाजपा में शामिल हो गए। उन्हें प्रदेश कार्यालय में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लूणावत की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता दिलाई गयी। इस घटनाक्रम के कुछ देर बाद भाजपा ने उन्हें पवई से उम्मीदवार बना दिया।

बता दें कि सपा प्रत्याशी प्रहलाद सिंह लोधी ने समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने के बाद 5 नवम्बर को नामांकन फार्म भी दाखिल कर दिया था। भाजपा ने पवई से बृजेन्द्र प्रताप सिंह को चुनाव में उतारा है। लेकिन अब पार्टी ने अपने प्रत्याशी वहां से बदल दिये हैं।

सरताज कांग्रेस में हुए शामिल तो तुरंत मिला टिकट

मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले के सिवनीमालवा से टिकट की चाह रखने वाले बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक सरताज सिंह को जब टिकट नहीं मिली तो वह कांग्रेस में शामिल हो गए। वहीं कांग्रेस ने 16 उम्मीदवारों की जो पांचवीं लिस्ट जारी की है उसमें सरताज सिंह का नाम है। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकनपत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि के एक दिन पहले गुरुवार को कांग्रेस की ओर से जारी प्रत्याशियों की पांचवीं सूची में सोलह नामों की घोषणा की गयी है, जिसमें बीजेपी से आने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री सरताज सिंह को होशंगाबाद से टिकट दिया गया है।

संजय सिंह को कांग्रेस में शामिल होने के दूसरे दिन मिल गया टिकट

सरताज की ही तरह संजय सिंह को भाजपा छोड़ कांग्रेस शामिल होने का तुरंत कांग्रेस पार्टी ने इनाम दिया । कांग्रेस में शामिल होने के दूसरे दिन ही कांग्रेस ने शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह को टिकट दे दिया। 7 नवंबर को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में शामिल होने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह को उनकी नई पार्टी की ओर से टिकट मिल गया है। 3 नवंबर को संजय कांग्रेस में शामिल हुए थे। कांग्रेस ने संजय सिंह को वारासिवनी से विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है. संजय सिंह ने बीजेपी से टिकट नहीं मिलने के बाद कांग्रेस का दामन थाम लिया था. कांग्रेस ने उन्हें उनकी पसंदीदा विधानसभा वारासिवनी क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है.

कांग्रेस ने दिवाली के दिन विधानसभा चुनाव के लिए चौथी लिस्ट जारी की जिसमें 29 और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. 15 साल बाद सत्ता में वापसी की कोशिशों में जुटी कांग्रेस को अभी 17 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना है. राज्य में 28 नवंबर को मतदान होगा.