Home राजनीति पी चिदंबरम ने कहा, अरुण जेटली को कोई याद दिलाए नोटबंदी पर...

पी चिदंबरम ने कहा, अरुण जेटली को कोई याद दिलाए नोटबंदी पर उन्होंने क्या कहा था

62
0

नई दिल्ली 8 नवंबर 2018. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि मोदी सरकार आरबीआई पर कब्जे की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी किसी भी मकसद को पूरा करने में नाकाम रही। नोटबंदी के बाद जो आंकड़े आए हैं उससे साफ है कि व्यवस्थित तरह से अमान्य नोट मान्य हो गए। यही नहीं दो हजार और पांच सौ रुपये के जो नए नोट जारी किए गए हैं उनके जरिए काला धन का एक बड़ा जखीरा तैयार किया जा रहा है।


पी चिदंबरम ने नोटबंदी के संदर्भ में वित्त मंत्री अरुण जेटली के ताजा बयान की आलोचना करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि जेटली को याद दिलाया जाना चाहिए कि उन्होंने नोटबंदी के बारे में पहले क्या कहा था और अटॉर्नी जनरल ने इस विषय पर उच्चतम न्यायालय में क्या बात कही थी। पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि वित्त मंत्री कहते हैं कि नोटबंदी का मकसद मुद्रा की जब्ती नहीं था। क्या कोई उनको याद दिलाएगा कि उन्होंने मीडिया से क्या कहा था और अटॉर्नी जनरल ने उच्चतम न्यायालय को क्या बताया था।

उन्होंने कहा कि तीन से चार लाख करोड़ रुपये हासिल करने का सपना था। बैंक काउंटरों पर मनी लॉन्ड्रिंग के कारण यह दिवा स्वप्न साबित हुआ। बता दें कि वित्त मंत्री जेटली ने बृहस्पतिवार को कहा कि नोटबंदी से औपचारिक अर्थव्यवस्था का विस्तार हुआ और कर आधार भी बढ़ा। इससे सरकार के पास गरीबों के हित में काम करने और बुनियादी ढांचे का विकास करने के लिए अधिक संसाधन उपलब्ध हुए।