Home राजनीति वीडियो: केंद्रीय मंत्री अठावले ने नक्सलियों को आड़े हाथों लिया, कहा- नक्सलियों...

वीडियो: केंद्रीय मंत्री अठावले ने नक्सलियों को आड़े हाथों लिया, कहा- नक्सलियों को आंबेडकरवादी बोलने का हक नहीं…. रामजन्म भूमि विवाद पर दिया ये बयान

301
0

रायपुर 8 नवंबर 2018। केंद्रीय सामाजिक राज्य मंत्री रामदास आठवले राजधानी में हैं। नक्सल हमले पर दुख जताते हुए उन्होंने नक्सलियों से मुख्यधारा में जुड़ने की अपील की। उन्होंने नक्सलियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि नक्सलियों को खुद को अांबेडकरवादी बोलने का हक नहीं है। क्योंकि अगर आप आंबेडकरवादी है, तो आपको नक्सलवाद छोड़ना होगा। रिपब्ल्किन पार्टी आफ इंडिया के प्रमुख व केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले आज रायपुर में थे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की 90 सीटों में से 83 पर उनकी पार्टी भाजपा को सपोर्ट कर रही है, जबकि 7 सीटों पर वो खुद चुनाव लड़ रही है।

वहीं रामजन्म विवाद पर अठावले ने कहा कि अभी सुप्रीम कोर्ट का जजमेंट जनवरी में आयेगा, कानून हाथ लेकर मंदिर बनाना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि  वहां हिन्दुओं के लिये  राम मंदिर तो बनना ही चाहिएं और मुस्लीम लोगों के लिये मस्जिद भी बननी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट का जजमेंट क्या आता है। उसी के आधार पर तय होगा कि क्या बनेगा। उन्होंने नया दांव चलते हुए कहा कि वैसे तो कई सारे लोगों का क्लेम हो सकता हैं वहां तो हमारे बुद्ध का मंदिर था वहां उत्खनन करेंगे तो बुद्ध के अवशेष मिलेंगे, इसलिए तो हम दोनों के झगड़ों में नहीं पड़ना चाहते, कुछ हमारे बुद्धिस्ठों की याचिका सुप्रीम कोर्ट में है उन्होंने दावा किया है कि ओरिजनल जमीन के मालिक वो है। उन्होंने कहा कि जब ढ़ाई हजार पहले सम्राट आशोका के बाद सारा देश बुद्धिष्ठ था तो वहां बुद्ध का मंदिर था।