Home ब्यूरोक्रेट्स अब ट्वीटर पर भी ‘मतदाताओं से सीधा संवाद, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कल...

अब ट्वीटर पर भी ‘मतदाताओं से सीधा संवाद, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कल होंगे मतदाताओं से रू-ब-रू

173
0

रायपुर 11 अक्टूबर 2018. छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू कल दोपहर 12 बजे से एक बजे तक फेसबुक और ट्वीटर के जरिए मतदाताओं से रू-ब-रू होंगे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के फेसबुक पेज और ट्वीटर हैंडल पर लाइव मौजूद रहकर वे मतदाताओं से सीधा संवाद करेंगे। इस दौरान वे मतदाताओं द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब भी देंगे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू विधानसभा निर्वाचन की गतिविधियों और प्रदेश में पहली बार इस्तेमाल हो रहे सी-विजिल एप की उपयोगिता के बारे में भी जानकारी देंगे। वे फेसबुक पेज और ट्वीटर हैंडल पर लाइव मौजूद रहेंगे। प्रदेश के नागरिक उक्त अवधि के पूर्व भी अपनी जिज्ञासा और सवाल उल्लेखित फेसबुक पेज और ट्वीटर हैंडल पर दर्ज कर सकते है।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी साहू विगत 01 अक्टूबर को भी फेसबुक पर मतदाताओं से रू-ब-रू हुए थे। मतदाताओं ने उत्साहपूर्वक बड़ी संख्या में उनसे सवाल पूछे थे और अपनी जिज्ञासाओं का समाधान किया था। फेसबुक लाइव की सफलता को देखते हुए इस बार 12 अक्टूबर को वे फेसबुक के साथ-साथ ट्वीटर पर भी लाइव रहकर मतदाताओं से संवाद करेंगे। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाताओं के बीच बेहतर पहुंच बनाने और उन्हें आगामी विधानसभा निर्वाचन में मतदान के प्रति प्रेरित करने में यह सीधी बातचीत काफी प्रभावी हो रही है।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के सोशल मीडिया विंग द्वारा किए जाने वाले इस फेसबुक और ट्वीटर लाइव में प्रदेश के सभी मतदाताओं को अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की गई है। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा निर्वाचन हेतु सोशल मीडिया फेसबुक पर पृथक से रुब्ीींजजपेहंतीटवजमे नामक एक प्रतियोगिता भी पूर्व से संचालित है। इसके लिए 500 से 50 हजार रूपए तक की पुरस्कार राशि का भी प्रावधान किया गया है।