Home ब्यूरोक्रेट्स हाइवे पर होने वाले अपराधों व दुर्घटनाओं पर पुलिस की निगरानी बढ़ेगी….....

हाइवे पर होने वाले अपराधों व दुर्घटनाओं पर पुलिस की निगरानी बढ़ेगी….. हाइवे पेट्रोलिंग को बनाया जायेगा और प्रभावी

219
0

रायपुर 11 अक्टूबर 2018. नेशनल हाइवे पर अपराधों के नियंत्रण और आपात मदद के लिए हाइवे पेट्रोलिंग को और प्रभावी बनाया जायेगा। इस सम्बन्ध में पुलिस मुख्यालय में हाइवे पेट्रोलिंग वाहन के प्रभारी अधिकारियों की बैठक सहायक पुलिस महानिरीक्षक जितेन्द्र सिंह ने ली। बैठक में हाइवे पेट्रोलिंग के दौरान किए जा रहे कार्यों की समीक्षा एवं हाइवे पेट्रोलिंग को मानव जीवन की सुरक्षा की दृष्टि से और प्रभावी तथा यातायात सुदृढ़ बनाए जाने के लिए भविष्य के प्रयासों, उपायों एवं आवश्यकता के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि हाइवे पर सुगम यातायात बनाने के लिए और सड़क सुरक्षा से जुड़े शासन के अन्य विभागों लोक निर्माण विभाग, एनएचएआई नगरीय निकाय, 108 एवं स्वास्थ्य विभाग तथा आम नागरिकों का बहुत अच्छा सहयोग प्राप्त हो रहा है।
बैठक में सहायक पुलिस महानिरीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा ने अनाधिकृत वाहनों की पार्किंग को हटाने के निर्देश दिए। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग पेट्रोलिंग के प्रभारी पुलिस अधिकारियों द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग-53 के दुर्घटना संभावित क्षेत्र या स्थानों पर आवश्यक उपाय (सहायक मार्ग में स्पीड ब्रेकर, रंबल स्ट्रीप, साइन बोर्ड, अनाधिकृत रोड कटिंग, सड़क पर गड्ढे, सोल्डर वर्क, प्रकाश व्यवस्था, अंधे मोड़ों पर बेहतर दृश्यता के लिए झाड़ियों की कटाई आदि) की जानकारी दिया गया जिसे सहायक पुलिस महानिरीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा द्वारा लोक निर्माण विभाग एवं एन.एच.ए.आई. को कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए गए।
बैठक में एन.एच.ए.आई. के क्षेत्रीय अधिकारी गोविन्द गहिरवार, लोक निर्माण विभाग के सहायक इंजीनियर गुरजीत सिंह, पुलिस उपअधीक्षक यातायात दुर्ग एसके भारद्वाज सहित महासमुंद के यातायात प्रभारी और सड़क सुरक्षा सेल रायपुर के समस्त हाइवे पेट्रोलिंग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।