Home ब्यूरोक्रेट्स रिटर्निंग आफिसर रजत बंसल ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण….

रिटर्निंग आफिसर रजत बंसल ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण….

122
0

रायपुर 11 अक्टूबर 2018। रायपुर (ग्रामीण) के रिटर्निंग ऑफिसर रजत बंसल ने निर्वाचन 2018 हेतु बीरगांव और भनपुरी क्षेत्र के नियत मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने इन मतदान केंद्रों में उपलब्ध आधारभूत सुविधाओं की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान सहायक रिटर्निंग ऑफिसर शीतल बंसल, भूपेंद्र अग्रवाल, प्रबंधक वित्त सड़क विकास सचिन शर्मा भी साथ थे।

आज रिटर्निंग ऑफिसर बंसल ने बीरगांव (ग्रामीण) में 32 मतदान केंद्रों के अलावा भनपुरी के 3 उन शाला भवनों सहित 24 मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया, जहां मतदान कार्य संपादित किया जाना है। उन्होंने संबंधितों से कहा है कि सभी मतदान केंद्रों में सरल, सुगम व समावेशी मतदान के लिए पानी, बिजली, साफ सफाई की विशेष व्यवस्था रखें। उन्होंने इन मतदान केंद्रों में दिव्यांगों व वृद्ध जनों की सुविधा के लिए रैंप, व्हील चेयर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं।

उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि शासकीय एवं सार्वजनिक संपत्तियों को विरूपण से बचाने हर स्तर पर सख्त कार्यवाही करें।इसी तरह उड़न दस्ते को निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान पूरे क्षेत्र की सघन निगरानी रखने व नियमित वीडियोग्राफी कराने के निर्देश दिए हैं।