Home Exclusive धरसींवा से जोगी कांग्रेस ने विधान मिश्रा का टिकट काटा……चुनाव प्रचार समिति...

धरसींवा से जोगी कांग्रेस ने विधान मिश्रा का टिकट काटा……चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख बनाया… नये प्रत्याशी का जल्द होगा ऐलान

1343
0

रायपुर 11 अक्टूबर 2018। पूर्व मंत्री विधान मिश्रा का टिकट जोगी कांग्रेस ने काट दिया है। पहले जोगी कांग्रेस ने उन्हें धरसींवा से प्रत्याशी बनाया था, लेकिन अब पार्टी ने फैसला बदल दिया है। कांग्रेस छोड़कर जोगी कांग्रेस का दामन थामने वाले विधान मिश्रा को चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया है। आज प्रेस कांफ्रेंस कर पार्टी ने विधान मिश्रा के चुनाव नहीं लड़ने और उन्हें चुनाव प्रचार समिति की कमान दिये जाने की बात कही।

हालांकि चर्चा है कि टिकट काटे जाने से विधान मिश्रा बेहद नाराज है, हालांकि प्रेस कांफ्रेंस में अपनी नाराजगी की बात वो नकारते रहे। विधान मिश्रा ने कहा कि अजीत जोगी ने उन्हें प्रस्ताव दिया, जिसे उन्होंने इनकार नहीं किया, अब वो चुनाव नहीं लड़ेंगे।

विधान मिश्रा का धरसींवा से प्रत्याशी बनाये जाने का पार्टी के अंदर ही विरोध हो रहा था, वहीं विधान मिश्रा की क्षेत्र में स्थिति भी ज्यादा बेहतर नहीं बतायी जा रही थी, जिसके बाद पार्टी ने प्रत्याशी बदलने का फैसला लिया। प्रेस कांफ्रेंस में महासचिव अब्दुल हमीद हयात और विधान मिश्रा ने कहा कि धरसींवा से चार प्रत्याशी के नाम आये हैं, उनमें से एक नाम पर पार्टी जल्द फैसला लेगी।

जोगी कांग्रेस ने ये पहला प्रत्याशी बदला है, लेकिन चर्चाएं हैं कि बसपा से समझौते से बाद पार्टी अपने कई अन्य प्रत्याशियों को भी बदल सकती है। इससे पहले कल आम आदमी पार्टी ने भी अपने पांच पूर्व घोषित प्रत्याशियों के टिकट काट दिये थे और उनकी जगह पर नये नामों का ऐलान किया था।