Home राजनीति मंगलवार को रायपुर में किसानों को संबोधित करेंगे प्रवीण तोगड़िया…. बस्तर के...

मंगलवार को रायपुर में किसानों को संबोधित करेंगे प्रवीण तोगड़िया…. बस्तर के किसानों की राजधानी में होगी बड़ी सभा

697
0

रायपुर 16 सितंबर 2018। 18 सितंबर को राजधानी में किसानों की एक बड़ी सभा होगी। 10 सितंबर से किसानों का बड़ा जत्था अलग-अलग जिलों से रायपुर की तरफ कूच किया है, जो 18 सितंबर को रायपुर पहुंचेगा। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय किसान परिषद के संरक्षक एवं मार्गदर्शक डॉ. प्रवीण तोगड़िया भी शिरकत करेंगे। वहीं किसान सभा में मध्यप्रदेश राष्ट्रीय मजदूर किसान मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा कक्काजी भी मौजूद रहेंगे। बस्तर, कांकेर,  कोंडागांव, फरसगांव, कांकेर, चारामा, धमतरी, कुरूद एवं अभनपुर क्षेत्र के एक हजार किसान पदयात्रा करते हुए 18 सितंबर को दोपहर तक रायपुर आयेंगे।

जिसके बाद दोपहर बाद पदयात्रा किसानों का एक बड़ा सम्मेलन होगा। आपको बता दें कि आठ सूत्रीय मांगों को लेकर 10 सितंबर से जगदलपुर से निकाली गई है। पदयात्रा का समापन अवसर पर राजधानी रायपुर में विशाल किसान सभा से होगी। अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय सचिव प्रदीप गौर, किसान अधिकार पदयात्रा के संयोजक सुरेश यादव, प्रांत मंत्री ओमेश बिसेन ने प्रेस कांफ्रेस में इस बात की जानकारी दी है।

किसानों की प्रमुख मांगें है. कर्ज से दबे किसानों की कर्ज माफी, किसानों के धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए प्रति क्विंटल देने, सभी किसानों को फसल बीमा की संपूर्ण राशि तत्काल देने, किसानों के सभी वाहनों को टोल नाकों पर टोल फ्री करने, डॉ. स्वामीनाथन आयोग की सभी सिफारिशों को तत्काल लागू करने के साथ-साथ पुलिस द्वारा दर्ज किए गए किसानों पर सामूहिक सभी प्रकरणों को तत्काल समाप्त करने की है।