Home ब्यूरोक्रेट्स CBSE टॉपर गैंगरेप: एसपी को राज्य सरकार ने हटाया… दो आरोपी को...

CBSE टॉपर गैंगरेप: एसपी को राज्य सरकार ने हटाया… दो आरोपी को SIT ने किया गिरफ्तार

1833
0

रेवाड़ी ( हरियाणा) 16 सितंबर 2018। हरियाणा के रेवाड़ी में 19 वर्षीय लड़की के साथ गैंगरेप  के बाद जिले के एसपी को हटा दिया गया है। रेवाड़ी में छात्रा के साथ गैंगरेप के मामले के बाद सरकार ने ऐक्शन लेते हुए रेवाड़ी के एसपी राजेश दुग्गल का ट्रांसफर कर दिया है। मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने पुलिस को सख्ती बरतने का निर्देश देते हुए रेवाड़ी के पुलिस अधीक्षक पर कार्रवाई की। राहुल शर्मा को रेवाड़ी का नया एसपी बनाया गया है। इस भयावह अपराध के चार दिनों एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है। एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है और उम्मीद है कि बाकी आरोपी जल्द ही गिरफ्त में आ जाएंगे।

इधर एसआईटी ने गैंगरेप की वारदात में आरोपियों की मदद करने वाले कोठरा मालिक को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक डॉक्टर को हिरासत में लिया गया है। कोठरा मालिक ने वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपियों को ठिकाना मुहैया कराया था। साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान नया गांव जाटों वाला निवासी दीनदयाल पुत्र मीरसिंह के रूप में हुई है। एसआईटी प्रमुख आईपीएस ऑफिसर व एसपी नूंह नाजनीन भसीन ने बताया कि पहली कामयाबी हाथ लग चुकी है। आरोपियों ने जिस स्थान पर वारदात को अंजाम दिया, उस कोठरे के मालिक दीनदयाल को गिरफ्तार कर लिया है। दीनदयाल ने एसआईटी के सामने कुछ खुलासे किए हैं, जिसके आधार पर मुख्य आरोपियों की तलाश जारी है।

मां ने लौटाये चेक, बोली- पैसा नहीं इंसाफ दो 

वारदात के बाद से पीड़िता का परिवार सदमे में है। युवती के परिजनों ने मीडिया से अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि उसको गहरा आघात पहुंचा है और आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। पीड़िता की मां ने इंसाफ की उम्मीद जताते हुए कहा कि ऐसी दरिंदगी करने वाले आरोपियों को फांसी पर लटका देना चाहिए। उन्होंने कहा कि परिवार ने जिला प्रशासन द्वारा शनिवार को दिए गए 2 लाख रुपये का चेक लौटाने का फैसला किया है। पीड़िता मां बोली, हमें इस चेक की जरूरत नहीं है। क्या यह कीमत उनकी बेटी की इज्जत के लिए लगाई जा रही है? हमें रुपये-पैसे नहीं, बस इंसाफ चाहिए। हमने कानून के लंबे हाथों के बारे में सुना है, लेकिन पुलिस अब तक क्या कर रही है? आरोपियों को अभी तक पकड़ा भी नहीं गया है।