Home बड़ी खबर सबसे पहले संविलियन आदेश जारी कर जशपुर ने बनाया कीर्तिमान…..बाकी जिलों में...

सबसे पहले संविलियन आदेश जारी कर जशपुर ने बनाया कीर्तिमान…..बाकी जिलों में LB शिक्षकों का संविलियन आदेश सोमवार तक जारी होने की उम्मीद

1232
0

रायपुर 11 अगस्त 2018। जशपुर ने शिक्षाकर्मियों के संविलियन की दिशा में नया कीर्तिमान बनाया है। जशपुर प्रदेश का पहला जिला बन गया है, जहां से संविलियन आदेश जारी हुआ है।

पिछले दिनों राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर तय वक़्त का संविलियन के लिए टाइम टेबल जारी किया था। 18 जुलाई के कैबिनेट में संविलियन का निर्णय होने के बाद प्रदेश के शिक्षाकर्मियों के शासकीयकरण का निर्णय हुआ था। जिसके प्रथम चरण में 8 वर्ष पूरा कर चुके एक लाख छह हजार शिक्षाकर्मी लाभान्वित हुए। इस आदेश का पालन कराने के लिये जिले में राज्य शासन ने तय वक़्त की समय सारिणी बनाई।

जिसमे वरिष्ठता सूची के प्रकाशन के साथ साथ अन्य प्रक्रियाओं को पूरा करते हुए संविलियन आदेश निकालना था। तय वक़्त के मुताबिक 10 अगस्त तक सभी जिला को LB संवर्ग के शिक्षकों का संविलियन आदेश जारी करना था किंतु अभी तक सिर्फ जशपुर जिले से ही आदेश जारी हुआ है। माना जा रहा है कि सोमवार-मंगलवार तक अधिकांश जिलों में जारी हो जाएगा। वहीं LB संवर्ग की सीनियरिटी लिस्ट DPI से 13 अगस्त तक जारी होगा।