Home खेलकूद एशियन गेम्स के लिए खिलाड़ियों को खेल मंत्री ने दिया ये ज्ञान….

एशियन गेम्स के लिए खिलाड़ियों को खेल मंत्री ने दिया ये ज्ञान….

50
0

नई दिल्ली 10 अगस्त 2018. इसी महीने की 18 तारीख से इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में खेले जाने वाले एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को देश के खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने शुभकामनाएं देते हुए सलाह दी है कि वो सिर्फ अपना खेल खेलें तथा सर्वश्रेष्ठ दें और परिणाम की चिंता न करें। राठौड़ ने भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) द्वारा यहां शुक्रवार को एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल के लिए आयोजित विदाई समारोह यह बातें कहीं।

राठौड़ ने कहा कि यह खिलाड़ियों के लिए सम्मान की बात है कि वो इन खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘यह बहुत सम्मान का बात है कि आप एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। भारत का झंडा सीने पर लगाकर आप जाएं, यह सौभाग्य आपने कमाया है। आप जब वहां खेलेंगे और खेल गांव में रहेंगे तब आपको लोग भारत के नाम से बुलाएंगे न कि आपके नाम से।

उन्होंने कहा, ‘आपने बहुत तैयारी की है और काफी सपने देखे हैं और जैसे-जैसे दिन गुजर रहे हैं आप अपने सपने के करीब जाते जा रहे है। इस दौरान अपने आप पर और कोच पर विश्वास रखिएगा। परिणाम की चिंता नहीं कीजिएगा। परिणाम अपने आप आपके पीछे आएगा। नए विश्वास वाले भारत को मैं बधाई और शुभकामाएं देता हूं।’ एथेंस ओलम्पिक में निशानेबाजी में रजत पदक जीतने वाले राठौड़ ने कहा कि उनकी योजना अगले ‘खेलो इंडिया’ कार्यक्रम में अंडर-21 श्रेणी को भी शामिल करने की है।