Home Exclusive राहुल की दो टूक – CM का चेहरा सामने रखकर कांग्रेस नहीं...

राहुल की दो टूक – CM का चेहरा सामने रखकर कांग्रेस नहीं लड़ेगी चुनाव… जोगी के मुद्दे पर भी कहीं खरी-खरी…बसपा के साथ गठबंधन के आसार

395
0

रायपुर 10 अगस्त 2018। मंच पर राहुल गांधी ने पहले ही मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी शर्तें साफ कर दी हो, लेकिन कांग्रेस चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा आगे कर चुनाव नहीं लड़ेगी। कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो राहुल गांधी ने पत्रकारों से अनौपचारिक चर्चा करते हुए दो टूक कहा कि मुख्यमंत्री का चेहरा सामने कर चुनाव पार्टी नहीं लड़ेगी। राहुल ने कहा कि कांग्रेस चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी तय करेगी।

वहीं अजीत जोगी के मुद्दे पर पूछे गये सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि अजीत जोगी के साथ किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं होगा। अजीत जोगी के मुद्दे पर अपनी पुरानी बातों को दोहराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जो चला गया, कांग्रेस पार्टी में उनकी ना तो वापसी है और ना ही उनके साथ किसी भी तरह का समझौता होगा।

वहीं बसपा के साथ समझौते को लेकर हुई अनौपचारिक चर्चा पर राहुल गांधी ने कहा कि बसपा के साथ समझौता का पूरा प्रारूप तय हो चुका है, बहुत जल्द ही इस मुद्दे पर आखिरी दौर की बातचीत होगी। हालांकि गठबंधन के फार्मूले और बसपा के साथ समझौते की शर्तों पर राहुल गांधी ने कुछ नहीं कहा। लेकिन इशारों में उन्होंने जरूर इस बात के संकेत दिये हैं कि जल्द ही छत्तीसगढ़ सहित तीनों प्रदेश के लिए बसपा के साथ कांग्रेस का चुनाव पूर्व गठबंधन हो सकता है।