Home खेलकूद विराट कोहली या स्टीव स्मिथ? स्टीव वॉ के मुताबिक इनमें से ये...

विराट कोहली या स्टीव स्मिथ? स्टीव वॉ के मुताबिक इनमें से ये है दुनिया का बेस्ट बल्ले

63
0

नई दिल्ली 9 अगस्त 2018. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली या दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ….आखिर इन दोनों में से कौन दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है, ये बहस इन दिनों क्रिकेट का हॉट टॉपिक है। चाहे फैंस हों या क्रिकेट जगत के दिग्गज नाम, सबके बीच ये चर्चा का विषय है। तमाम दिग्गज आए दिन इस पर अपनी राय रखते हैं। हाल ही में जहां पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने ये कहा था कि विराट कोहली सिर्फ तब तक सर्वश्रेष्ठ हैं जब तक स्टीव स्मिथ मैदान से बाहर हैं, वहीं अब एक और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज कप्तान स्टीव वॉ ने इस बहस में अपनी बात सामने रखी है।

क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में शुमार ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्टीव वॉ ने कहा है कि स्टीव स्मिथ रनों की भूख में सबसे आगे हैं लेकिन मौजूदा क्रिकेट में विराट कोहली ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। पूर्व दिग्गज कप्तान स्टीव वॉ ने क्रिकेट.कॉम.एयू को दिए एक बयान में कहा, ‘स्टीव स्मिथ जाहिर तौर पर रनों की भूख के मामले में सबसे आगे हैं लेकिन वो 12 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे इसलिए कोहली ही सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। विराट को बड़े मौके पसंद हैं। ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर, विव रिचर्ड्स और जावेद मियांदाद जैसे तमाम महान बल्लेबाज बड़े मौकों के इंतजार में रहते हैं और ये उनके अंदर के सर्वश्रेष्ठ खेल को बाहर लेकर आता है।’

– तकनीक में सबसे आगे

स्टीव वॉ ने इसके साथ ही विराट कोहली के खेलने की तकनीक को भी दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बताया है। उनके मुताबिक ये बल्लेबाज दुनिया में किसी भी हालात में अच्छा प्रदर्शन करने का दम रखता है। वॉ ने कहा, ‘उसके पास कहीं भी जलवा बिखेरने की क्षमता है। मेरा मानना है कि वो तकनीक के मामले में दुनिया के किसी भी बल्लेबाज से आगे है।’ विराट के अलावा स्टीव वॉ ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की भी तारीफ की और कहा कि तकनीक के मामले में वो भी विराट कोहली की बराबरी पर थे।