Home कॉरपोरेट अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर नया रायपुर में युवा मुद्दों को मिलेगा मंच….

अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर नया रायपुर में युवा मुद्दों को मिलेगा मंच….

56
0

रायपुर 9 अगस्त 2018. 12 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर नया रायपुर स्थित संवाद ऑडिटोरियम में ‘आवाज़’  नामक एक टॉक शो का आयोजन किया जा रहा है। नया रायपुर डेव्हलपमेंट अथॉरिटी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में रायपुर कलेक्टर  ओपी चौधरी, रायपुर नगर निगम के कमिश्नर श्री रजत बंसल, अभिनेता भगवान तिवारी, पर्वतारोही राहुल गुप्ता जैसे वक्ता युवा मुद्दों पर युवाओं से अपने विचार साझा करेंगे। सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक चलने वाले इस कार्यक्रम में नि:शुल्क प्रवेश दिया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस आज के युवाओं के तमाम मुद्दों को समर्पित एक दिन है। युवाओं के अनुभवों, उनकी आकांक्षाओं और संघर्षों को एक आवाज मिलना बेहद ज़रूरी है। कार्यक्रम में अपने-अपने कार्यक्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले छत्तीसगढ़ के युवा अन्य युवाओं के साथ अपने अनुभव बाँटेंगे।

आज डिजिटल क्रांति के युग ने आपस में जुड़ने और विचार-विमर्श करने को पहले से कहीं ज़्यादा आसान बना दिया है। लेकिन इसके बावजूद पुराने समय में विचारों के आदान-प्रदान के उद्देश्य से होने वाली ‘चौपाल’ और ‘गोष्ठी’ के महत्व को कम नहीं आंका जा सकता। इसी बात को समझते हुए टॉक शो का योजन किया जा रहा है।

नौकरशाही से लेकर बॉलीवुड तक, ऐसी कई कहानियाँ छिपी हैं जिन्हें युवा साझा करने, या सुनने के लिए उत्सुक हैं। आवाज़ 2018 इन्हीं कहानियों को सामने लाने और आशा, समाज और एकता भी भावना को जीवंत करने का प्रयास है। विभिन्न कार्यक्षेत्रों में उत्कृष्ट मुकाम पर पहुँचे युवाओं की आकांक्षाओं, संघर्ष और उपलब्धियों की रोचक गाथा अन्य युवाओं में ऊर्जा का संचार करेगी। अपने अनुभवों को साझा करने के लिए एक मंच उपलब्ध कराने का ध्येय लेकर आवाज़ 2018 का आयोजन किया जा रहा है।