Home राजनीति 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी, तो विद्या मितान होंगे नियमित….नेता प्रतिपक्ष...

2018 में कांग्रेस की सरकार बनी, तो विद्या मितान होंगे नियमित….नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने विद्या मितान संघ से पत्र लिखकर किया वादा

664
0

रायपुर 9 अगस्त 2018। 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी, तो प्रदेश में काम कर रहे विद्या मितान को नियमित कर दिया जायेगा। ये वादा नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने किया प्रदेश के विद्यामितानों से किया है। नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने इस बाबत मितान संघ को पत्र लिखकर ये वादा किया है। इससे पहले भी विद्या मितान के पक्ष में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव मुख्यमंत्री को पत्र लिख चुके हैं। नेता प्रतिपक्ष ने इससे पहले मुख्यमंत्री रमन सिंह को पत्र लिखकर कहा था कि प्रदेश में काम कर रहे मूल निवासी को शिक्षाकर्मियों की भांति नियमित किया जाये। नियमितिकरण की मांगों को लेकर पिछले दिनों विद्यामितान संघ ने सरकार को अल्टीमेटम दिया था। जिसके बाद से ही विद्यामितान संघ ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया है।

बता दें कि पिछले दिनों विद्या मितान संघ ने मांगो को लेकर जल सत्याग्रह भी किया था। उनका आरोप है कि वो छत्तीसगढ़  के मूल निवासी हैं और शिक्षक की भांति पाठन का काम करते हैं, ऐसे में समान काम के एवज में उन्हें समान अधिकार मिलना चाहिये। विद्या मितान ने सरकार से सभी विद्यामितानों का व्याख्याता शिक्षक के पद पर संविलियन की मांग रखी है।