Home कॉरपोरेट CGHB जगदलपुर में तैयार करेगा “NMDC टाउनशिप”…..हाउसिंग बोर्ड के नाम दर्ज हुई...

CGHB जगदलपुर में तैयार करेगा “NMDC टाउनशिप”…..हाउसिंग बोर्ड के नाम दर्ज हुई सबसे बड़ी उपलब्धि…. 110 एकड़ में 1200 करोड़ की लागत से तैयार होगा सबसे आधुनिक टाउनशिप… इस खासियतों के साथ बसेगा नया सिटी

260
0
रायपुर 9 अगस्त 2018। …जगदलपुर में एक बेहद ही खुबसूरत “NMDC टाउनशिप” बसाया जायेगा! ये खबर  “छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड” के लिए बड़ी उपलब्धि है….क्योंकि इस टाउनशिप को तैयार करने का जिम्मा CGHB को मिला है।  आज हैदराबाद में NMDC चेयरमैन एन बैजेंद्र कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में हाउसिंग बोर्ड के टेक्निकल प्रजेंटेशन देखने के बाद प्रोजेक्ट को हरी झंडी दे दी। बस्तर के नगरनार स्टील प्लांट बनने के बाद से ही टाउनशिप बसाने को लेकर खाका तैयार हो गया था, लेकिन NMDC के चेयरमैन पद की जिम्मेदारी IAS एन बैजेंद्र कुमार के संभालने के बाद इस प्रोजेक्ट में और तेजी आ गयी। बस्तर के नियानार में टाउनशिप के लिए जमीन आवंटित करने से लेकर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बेहद ही उदारता दिखायी। वहीं पीएस टू सीएम अमन सिंह लगातार इस प्रोजेक्ट के डेवलपमेंट पर नजर बनाये हुए थे। अमन सिंह ने राज्य सरकार, हाउसिंग बोर्ड और NMDC के साथ सामंजस्य बनाये रखते हुए लगातार इस प्रोजेक्ट की मानिटरिंग की, जिसके बाद ये टाउनशिप को बसाने और बनाने दोनों की जिम्मेदारी छत्तीसगढ़ को मिली।

कैसा होगा NMDC टाउनशिप ?

NMDC टाउनशिप बस्तर के नियानार में बसाया जायेगा। ये टाउनशिप करीब 1200 करोड़ की लागत से तैयार होगा। अभी तक के स्ट्रक्चर के मुताबिक इस टाउनशिप में करीब 2500 मकान बनाये जायेंगे। कुछ इंडिव्यूजल तो कुछ अपार्टमेंट भी बनेंगे। जगदलपुर शहर से करीब 6 किलोमीटर दूर तैयार होने वाले इस टाउनशिप में एक मार्डन सिटी की हर सुविधा मौजूद होगी। खुबसूरत और सुसज्जित ये टाउनशिप 110 एकड़ जमीन मैं तैयार होगा। इस सिटी में घर के अलावे हास्पीटल, स्कूल, आडिटोरियम, ट्रांजिट हास्टल व मार्केट भी बनेंगे।

2 महीने में शुरू हो जायेगा काम

छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड के लिए ये अब तक सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है। 1200 करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट के लिए CGHB ने देश के नामी आर्किटेक्चर को शार्टलिस्ट किया है। जिसका प्रजेंटेशन हैदराबाद में दिया भी जा चुका है। हैदराबाद में हुई बैठक में हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन भूपेंद्र सवन्नी, आयुक्त सिद्धार्थ कोमल परदेशी ने भाग लिया। इस बैठक में पदमश्री प्रोफेसर जी शंकर ने खास तकनीकी बातें रखी। इस प्रोजेक्ट को मिलने के बाद हाउसिंग बोर्ड अगले दो महीने इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर देगा।

ये प्रोजेक्ट जगदलपुर की नयी तस्वीर लायेगा सामने – रमन

हाउसिंग बोर्ड के नाम मिली इस उपलब्धि को मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी खूब सराहा है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस टाउनशिप के जरिये जगदलपुर की तस्वीर और भी खुबसूरत रूप में सामने आयेगी।