Home बड़ी खबर निकाय शिक्षाकर्मियों को अगले सप्ताह तक मिल जायेगा वेतन….विभाग ने एरियर्स और...

निकाय शिक्षाकर्मियों को अगले सप्ताह तक मिल जायेगा वेतन….विभाग ने एरियर्स और वेतन के आवंटन की जानकारी की तलब

753
0

रायपुर 9 अगस्त 2018। नगरीय निकाय के शिक्षाकर्मियों को अगले सप्ताह तक बकाया वेतन भुगतान हो जायेगा। नगरीय प्रशासन विभाग के संयुक्त संचालक ने सभी संभाग के संयुक्त संचालकों को पत्र जारी कर आबंटन की जानकारी मांगी है। आपको बता दें कि नगरीय निकाय क्षेत्र के शिक्षाकर्मियों को चार-चार महीने से वेतन नहीं मिला है, हालांकि पंचायत विभाग के भी शिक्षाकर्मियों की स्थिति जुदा नहीं है, लेकिन सबसे खराब हालत निकाय के शिक्षाकर्मियों की है।

प्रदेश के करीब 15 से 16 जिलों मे निकाय के शिक्षाकर्मियों को कहीं 4 तो कहीं 3 महीने से वेतन नहीं मिला है। लिहाजा शिक्षाकर्मी काफी आक्रोशित हैं। त्योहार के मौसम में वेतन नहीं मिलने की वजह से शिक्षाकर्मियों की आर्थिक स्थिति काफी डांवाडोल हो चली है।

हालांकि नगरीय प्रशासन विभाग के एक अधिकारी ने बताया है कि वेतन आवंटन के सिलसिले में प्रक्रिया जारी है, कुछ दिनों में ही शिक्षाकर्मियों को वेतन भुगतान हो जायेगा। उन्होंने स्वीकार किया है कि दो से तीन महीने से वेतन का बकाया है, लेकिन सभी भुगतान जल्द हो जायेंगे।

आपको बता दें कि संविलियन के बाद भी शिक्षा विभाग के अधीन आये शिक्षाकर्मियों को तो वेतन एक अगस्त को मिल गया और आगे भी उनका वेतन सुचारू रूप से भुगतान होता रहेगा, लेकिन पंचायत और नगरीय निकाय के अधीन रह गये शिक्षाकर्मियों की स्थिति अब तक नहीं सुधरी है। वो अभी भी वेतन के लिए उसी तरह से तरस रहे हैं, जैसा कि वो पिछले 23 सालों से गुजर रहे थे।