Home खेलकूद चूक गईं सिंधु, कैरोलिना बनीं विश्व चैंपियन….

चूक गईं सिंधु, कैरोलिना बनीं विश्व चैंपियन….

0

नानजिंग 6 अगस्त 2018. भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप महिला एकल वर्ग के फाइनल में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। सिंधु को स्पेन की कैरोलीना मारिन ने मात दी। इसी के साथ कैरोलिना मारिन ने तीसरी बार स्वर्ण पदक हासिल किया है। सिंधु ने जापान की अकाने यामागुची के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरी बार बैडमिंटन विश्व चैंम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी।

कैरोलिना मारिन ने कुल 45 मिनट तक चले मुकाबले में पीवी सिंधु को 21-19, 21-10 से मात दी। पहले गेम में कैरोलिना मारिन और पीवी सिंधु के अंक 3-3 से बराबरी पर थे। इसके बाद सिंधु मारिन पर हावी होना शुरू हुईं उन्होंने स्पेन की खिलाड़ी को 15-11 से पीछे रखा। इसके बाद कैरोलिना से अंत में उलट फेर करते हुए मुकाबला 18-18 से बराबर कर दिया। इसके बाद मारिन ने बढ़त हासिल की और 21-19 से मुकाबला जीत लिया।

दूसरे गेम में मुकाबला एक तरफा नजर आया। कैरोलिना मारिन लगातार पीवी सिंधु पर हावी नजर आईं। सिंधु ने जब महज 2 अंक हासिल किए थे तब तक कैरोलिना 11 अंक बटोर चुकीं थीं। मारिन ने सिंधु की गलतियों का पूरा फायदा उठाया और 21-10 से दूसरे गेम में करारी शिकस्त दी। इसी के साथ वह फाइनल मुकाबले में विजेता बन गईं।

इस बार भी सिंधु को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा और कैरोलिना मारिन विश्व विजेता बनीं। कड़े और रोचक सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को 21-16, 24-22 से मात देकर पीवी सिंधु ने लगातार दूसरी बार फाइनल में सिंधु ने प्रवेश किया था। विश्व की नंबर 3 खिलाड़ी सिंधु को साल 2017 के फाइनल में भी हार के बाद रजत पदक से संतोष करना पड़ा था।