Home बड़ी खबर अटैंडेंस मशीन में अश्लील वीडियो सामने आने के बाद आनलाइन अटैंडेंस पर...

अटैंडेंस मशीन में अश्लील वीडियो सामने आने के बाद आनलाइन अटैंडेंस पर रोक…अब पूरे प्रदेश में रोक लगाने की उठी मांग

0

बलौदाबाजार 2 अगस्त 2018। शिक्षकों के आनलाइन अटैंडेंस मशीन में अश्लील साईड के अपलोड होने की खबर के बार पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है। बलौदाबाजार के बाद अब प्रदेश के कई जिलों से इस तरह की शिकायत आ रही है। खुद विभागों ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि उनके पास टेबलेट में अश्लील साइड के अपलोड होने की शिकायत सामने आ रही है।

लिहाजा बलौदाबाजार जिलें में तत्काल प्रभाव से अटेंडेंस आनलाइन बंद कर दी गयी है। वहीं टेबलेट को वापस मंगाया गया है, ताकि गड़बड़ियों का पता किया जा सके। बलौदाबाजार-भाटापारा के राजीव गांधी शिक्षा मिशन के जिला समन्वयक ने इस बाबत आदेश जारी कर आनलाइन टैबलेट के इस्तेमाल पर रोक लगाने का आदेश दिया है।

इधर इस मामले में शिक्षाकर्मी मोर्चा के नेताओं ने भी राज्य सरकार से इस मामले में तत्काल संज्ञान लेने की बात कही है। मोर्चा संचालक चंद्रदेव राय, संजय शर्मा, विरेंद्र दुबे ने अलग-अलग बयान जारी कर तत्काल ऐसे अटेंडेंस मशीन पर रोक लगाने की मांग की है। साथ ही ये भी कहा है कि जब तक बायोमीट्रिक मशीन की इन गड़बड़िोयं को पूरी तरह खत्म नहीं किया जाता, तब तक इऩ मशीनों पर पूरी तरह से रोक पूरे प्रदेश में लगायी जाये।