Home कॉरपोरेट सिविल सेवा की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया मोर रायपुर क्लब ने...

सिविल सेवा की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया मोर रायपुर क्लब ने किया….

155
0

रायपुर 16 जुलाई 2018। “आयाम ऊंची उड़ान का” कार्यक्रम के अंतर्गत सिविल सेवा प्रतिभागियों के लिए टेस्ट सीरीज का आयोजन मोर रायपुर क्लब, रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा किया गया। इस निःशुल्क टेस्ट सीरीज में ऐसे प्रश्नों का समावेश किया गया, जो अखिल भारतीय सेवा की परीक्षाओं में पूछें जाते हैं। इस पैटर्न में प्रतिभागियों ने अपनी तैयारियों का आत्म अवलोकन किया और इन प्रश्नों से संबंधित परिचर्चा में शामिल होकर विषयवस्तु की सूक्ष्म जानकारी प्राप्त की।
ज्ञातव्य है कि “आयाम ऊंची उड़ान का” कार्यक्रम का आयोजन मोर रायपुर क्लब, रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है। प्रारंभिक दो सत्रों में आई.ए.एस. अधिकारियों ने इन प्रतिभागियों को तैयारियों के संबंध में उपयोगी जानकारी प्रदान की थी।
स्थानीय आनंद समाज वाचनालय में आयोजित इस टेस्ट सीरीज का समन्वय मोर रायपुर क्लब ने किया। प्रतिभागियों को परीक्षा के पैटर्न की जानकारी देते हुए प्रश्नों का संकलन उपलब्ध कराया गया। इस सत्र में इन प्रश्नों के संबंध में आयोजित परिचर्चा में प्रतिभागी शामिल हुए। मोर रायपुर क्लब प्रति सप्ताह इस तरह का आयोजन कर प्रतिभागियों को तैयारी के लिये निःशुल्क प्लेटफार्म उपलब्ध करा रहा है।