Home Uncategorized पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा फैसला… सहायता राशि से लेकर सम्मान निधि तक...

पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा फैसला… सहायता राशि से लेकर सम्मान निधि तक में दोगुनी बढ़ोत्तरी, इन सहायता राशि में हुई बढ़ोत्तरी…

133
0
रायपुर 14 जुलाई 2018। पुलिस कल्याण समिति व परामर्शदात्री परिषद की आज हुई बैठक में कई बड़े फैसले लिये गये । तीन घंटे से ज्यादा वक्त तक चली बैठक में पुलिसकर्मियों और पुलिस परिवार की सहुलियतों और सविधाओं को बढ़ाने पर लंबी चर्चा हुई। एडीजी संजय पिल्लई के मुताबिक बैठक में सुविधाओं को बढ़ाने को और सहायता निधि में बढ़ोत्तरी का फैसला लिया गया। बैठक में इस बात का भी निर्णय लिया गया है कि पुलिसकर्मियों के बच्चों को दी जाने वाली शिक्षा निधि को 3 हजार रुपये से बढ़ाकर 25 हजार रुपये तक कर दिया गया है, जल्द ही इस फैसले पर क्रियान्वयन शुरू हो जायेगा। वहीं पुलिसकर्मियों के सिर्फ एक बच्चों को शिक्षा निधि के तहत मिलने वाली राशि, अब दूसरे बच्चों को भी दी जायेगी। इसके अलावे बिलासपुर और दुर्ग में सामुदायिक केंद्र बनाये जायेंगे, जहां सामुहिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा सकेगा।
वहीं पुलिसकर्मियों के परोपकार निधि की राशि भी दोगुनी कर दी गयी है। सामान्य मृत्यु की स्थिति में पुलिसकर्मी परिवार को सहायता राशि 50 हजार रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दिया गया है।  जबकि शहीद सम्मान निधि भी दोगुनी कर दी गयी है। अब ये राशि एक लाख रुपये से बढ़ाकर 2 लाख रुपये कर दिया गाय है। जबकि प्राकृतिक आपदा एवं बीमारी में संकट निधि से दी जाने वाली राशि भी 40 हजार से बढ़ाकर एक लाख की गई है। जबकि पुलिस अधीक्षकों, कमांडेंट और आईजी के वेलफेयर फंड को बढ़ाकर एसपी का फंड एक लाख और आईजी का ढाई लाख रुपए कर दिया गया है.