Home ब्यूरोक्रेट्स NPG ब्रेकिंग-IPS अभिषेक शांडिल्य सीबीआई में एसपी बनें, भारत सरकार ने जारी...

NPG ब्रेकिंग-IPS अभिषेक शांडिल्य सीबीआई में एसपी बनें, भारत सरकार ने जारी किया आदेश

754
0

रायपुर, 14 जुलाई 2018। छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस एवं राज्यपाल के एडीसी अभिषेक शांडिल्य डेपुटेशन पर सीबीआई जा रहे हैं। वे वहां एसपी होंगे। भारत सरकार ने उनका आदेश जारी कर दिया है। वे जल्द ही यहां से रिलीव होकर सीबीआई में अपनी नई जिम्मेदारी निभाएंगे।
अभिषेक 2007 बैच के आईपीएस हैं। वे सुकमा और बलौदा बाजार के एसपी रह चुके हैं। पिछले साल सरकार ने उन्हें राज्यपाल का एडीसी बनाया था। सीबीआई में जाने के लिए इस साल सूबे के चार आईपीएस अफसरों ने अप्लाई किया था, उनमें अभिषेक भी शामिल थे।
बहरहाल, सीबीआई में जाने वाले अभिषेक छत्तीसगढ़ कैडर के तीसरे आईपीएस होंगे। इससे पहिले अमित कुमार वहां आईजी और रामगोपाल वर्मा एसपी हैं। अमित का हालांकि पांच साल का टेन्योर खतम हो गया है। लेकिन, सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई का एक मामले में ओआईसी होने के चलते वे वहां से रिलीव नहीं हो पा रहे हैं।
अभिषेक से पहले 2004 बैच के आईपीएस ब्रदी नारायण मीणा हाल ही में आईबी में डिप्टी डायरेक्टर बनें हैं। अभिषेक को मिलाकर भारत सरकार में डेपुटेशन पर जाने वाले आईपीएस अफसरों की संख्या दस पहुंच गई है। छत्तीसगढ़ कैडर के भारत सरकार में पोस्टेड आईपीएस में बीके सिंह, स्वागत दास, रवि सिनहा, राजेश मिश्रा, अमित कुमार, बद्री मीणा, राहुल भगत, ध्रुव गुप्ता, अमित कांबले और अब अभिषेक शांडिल्य का नाम इसमें जुड़ गया है।