Home Exclusive बर्खास्त पुलिसकर्मियों को हाईकोर्ट से बड़ी राहत…. हाईकोर्ट ने बर्खास्तगी पर दिया...

बर्खास्त पुलिसकर्मियों को हाईकोर्ट से बड़ी राहत…. हाईकोर्ट ने बर्खास्तगी पर दिया स्टे

534
0

रायपुर 14 जुलाई 2018। पुलिस आंदोलन के दौरान बर्खास्त किये गये पुलिस अधिकारियों और जवानों को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने उनकी बर्खास्तगी पर स्टे दिया है। डीजीपी के निर्देश पर कई जिलों के एसपी ने आंदोलन में सक्रियता की संभावनाओं के मद्देनजर कुछ पुलिस अधिकारी व कांस्टेबलों को नोटिस जारी किया था।  जिसके खिलाफ आरक्षक बालेश्वर तिवारी, सब इंस्पेक्टर दयालूराम साहू, एएसआई बलबीर सिंह, आरक्षक शोभा तिर्की सहित अन्य ने हाईकोर्ट में रिट याचिका दायर कर नोटिस को दी थी चुनौती। आज इस मामले में जस्टिस पी. सेम कोशी की बैंच में मामले पर सुनवाई हुई।

आपको बता दें कि 25 जून को राजधानी रायपुर में धरना होना था, लेकिन धरना के पूर्व ही पूर्व संभावनाओं के आधार पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, इसे हाईकोर्ट ने नियम विरुद्ध माना है. अधिवक्ता अभिषेक पांडेय ने बर्खास्त पुलिसकर्मियों की तरफ से कोर्ट में दलील पेश की थी। अधिवक्ता पांडेय ने हाईकोर्ट में तर्क दिया कि पूर्व संभावित आयोजन के आधार पर नोटिस जारी किया जाना गलत है, क्योंकि अधिकारियों ने पहले से ही कार्रवाई की मंशा बना ली थी, नोटिस जारी करने की जरूरत क्यों पड़ी इसका भी उल्लेख नहीं किया गया था।

आपको बता दें कि पुलिस आंदोलन का ऐलान किया गया था, इस ऐलान के बाद पुलिस ने आंदोलन में संभावित संलिप्तता के आधार पर कई पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी किया था और उन्हें बर्खास्त भी किया था।