Home Exclusive ऑडियो: जब इस आरक्षक को आरोपी के भाई से रुपए मांगना पड़ा...

ऑडियो: जब इस आरक्षक को आरोपी के भाई से रुपए मांगना पड़ा महंगा, लेनदेन का ऑडियो हुआ वाइरल, एसपी ने किया सस्पेंड

634
0

रोहित कश्यप @newpowergame. com

बिलासपुर 11 जुलाई 2018। शराब पकड़ने की कार्रवाई में केस को कमजोर करने के नाम पर आरोपी पक्ष से पैसे की लेनदेन का वायरल ऑडियो क्लिप सामने आया है. इस ऑडियो क्लिप में आरक्षक आरोपी के परिजन से रुपये की मांग कर रहा है. इस ऑडियो की सूचना एसपी को जैसे ही लगी, मामले को तत्काल संज्ञान में लेते हुए आरक्षक को निलंबित कर दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, मामला 6 जुलाई का है. बिलासपुर के कोनी थाना इलाके के निरतु गांव के कोनी थाना में पदस्थ आरक्षक धर्मेन्द्र कश्यप ने कमल पटेल को 51 पाव अवैध शराब के साथ पकड़ा था. इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ  कार्रवाई करते की. उस दौरान आरक्षक ने परिजन से कहा कि आरोपी के खिलाफ 51 पाव की बजाय 36 पाव में कार्रवाई की गई है. और इस केस के संबंध में आरक्षक ने आरोपी के परिजन से रुपये की मांग की गई. केस कमजोर करने के एवज में आरोपी के परिजन ने आरक्षक को 10000 रूपए भी दिए.

जब आरोपी के खिलाप केस कमजोर नहीं किया गया तो, परिजन ने आरक्षक को फोन लगाया. फोन से केस के संबंध में लंबी बातचीत की गई. मोबाईल फोन में आरक्षक धर्मेन्द्र कश्यप ने आरोपी के भाई से बाकायदा पहले से 10000 रुपये रिश्वत लेने की बात भी काबुल की. उस दौरान लेनदेन के संबंध में आरक्षक और आरोपी के परिजन से पांच मिनट तक मोबाईल में बातें हुई. आरक्षक ने बातचीत में कहा की जो होना था वो हो गया मै अभी छुट्टी में हूँ आकर बात करता हूँ.

जैसे ही ऑडियो क्लिप बिलासपुर एसपी आरिफ शेख के पास पहुंचा उन्होंने इसकी जांच कराई और कोनी थाना में पदस्थ आरक्षक धर्मेन्द्र कश्यप को दोषी पाए जाने पर कार्रवाई करते हुए, तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी आरिफ शेख ने बताया कि

 ”मामले की जांच कराई गई जिसमें आरक्षक को दोषी पाए जाने पर उसे तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है ”