Home Exclusive नौकरी लगाने के नाम पर 20 लाख की ठगी करने वाले बंटी-बबली...

नौकरी लगाने के नाम पर 20 लाख की ठगी करने वाले बंटी-बबली गिरफ्तार, नगर निगम में नौकरी लगाने का दिया था झांसा…..

317
0

रायपुर 11 जून 2018। नगर निगम में नौकरी लगाने के नाम पर 20 लाख की ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में एक महिला, एक पुरूष शामिल है। आरोपियों ने अब तक के 8 से अधिक लोगों को अपने झांसे में लेकर उनसे 20 लाख की ठगी की थी।

मामला रायपुर का है। पीड़ित विनोद निषाद ग्राम रोहरा बलौदाबाजार का रहने वाला है। उसने कोतवाली थाना में रिपोर्ट लिखाई की उसके गांव में रहने वाला युवक जो कि अपने आप को रायपुर नगर निगम में कार्यरत होना बताया। आरोपी भागवत साहू ने विनोद निषाद को कहा कि नगर निगम में बहुत सारे पदों पर भर्ती होने वाली है। अगर तुम लोगों को नौकरी चाहिये तो बताओं, मेरी वहां की मैडम प्रतिभा सेठ्ठी से बात हो गई है। नौकरी चाहिये तो प्रतिभा मैड़म को रूपये देने होंगे।

नौकरी लगाने के झांसे में आकर पीड़ित विनोद साहू ने इसकी जानकारी अपने दोस्तों को दी। लगभग आठ लोगों ने झासे में आकर भागवत साहू, प्रतिभा सेठ्ठी को निगम गार्डन में करीब 20 लाख रूपये जनवरी, अगस्त 2015 में किश्तो में दे दिया। जब सभी आवेदको के द्वारा आरोपी को नौकरी के संबंध में फोन किया गया तो आरोपियों ने सभी को कहा की एक वर्ष बाद ही नियुक्ती हो पायेगी। एक वर्ष बितने के बाद जब फोन किया गया तो भगवत साहू, प्रतिभा सेठ्ठी ने गोलमोल जवाब दिया और फोन उठाना भी बंद कर दिया। जब सभी पीड़ितो ने अपने आप को ठगा पाया तो इसकी सूचना कोतवाली थाना में की गई।

रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया। दोनो आरोपियों ने कबूला की उन्होंने आठ से भी ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाया हैै। गिरफतार आरोपियों में भागवत साहू निवासी खपरी भाटापारा जिला बलौदा बाजार का है। प्रतिभा सेठ्ठी उर्फ रूपाली निवासी बोरियाखुर्द टिकरापारा की है।