Home मनोरंजन इन 5 वीडियो को आपके बच्चे सबसे ज्यादा देखते है, मिल चुके...

इन 5 वीडियो को आपके बच्चे सबसे ज्यादा देखते है, मिल चुके हैं करोड़ों व्यूज़…..पढ़े पूरी खबर

163
0

नईदिल्ली 11 जुलाई 2018. हर किसी को यूट्यूब पर वीडियो देखना पसंद है. यहां तक कि एक साल से कम उम्र के बच्‍चे भी यूट्यूब वीडियोज़ के फैन हैं. जी हां, आज कल माता-पिता वीडियोज दिखाकर बच्चों को पढ़ाई कराते हैं. यही नहीं, स्कूल में भी वीडियोज के जरिए ही बच्चों को पढ़ाया जाता है. गाने के साथ ABCD सिखाना, आम बात हो गई है. गाने को याद कर बच्चे भी आसानी से एल्फाबेट्स सीख जाते हैं. कई बार रोते हुए बच्‍चे का दिल बहलाने या उसे खाना खिलाने तक के लिए इन वीडियोज़ का सहारा लिया जाता है. यहां पर हम आपको यूट्यूब पर अपलोड किए गए गए 5 वीडियोज़ के बारे में बता रहे हैं जिन्‍हें बच्‍चे खूब देखते हैं. इन वीडियोज़ को अब तक करोड़ों व्‍यूज़ मिल चुके हैं.

‘नानी तेरी मोरनी को मोर ले गए’ वैसे तो काफी पुराना है. लेकिन इस को अभी भी काफी पसंद किया जाता है. वैसे ये गाना 1960 में बनी फिल्म ‘मासूम’ का है. लेकिन इसको एनिमेटिड करके रि-क्रिएट किया गया और यूट्यूब पर अपलोड किया गया. इस वीडियो को जिंगल टून्स नाम के पेज ने 2013 में पोस्ट किया गया था.

पॉपुलर बालगीत ‘लकड़ी की काठी’ 1960 में बनी फिल्म ‘मासूम’ का है. लेकिन इसको भी रि-क्रिएट कर यूट्यूब पर अपलोड किया गया. बच्चों को ये गाना काफी पसंद आता है. इस मजेदार एनिमेटिड सॉन्ग को 30 करोड़ व्यूज मिल चुके हैं.

बच्चों को एबीसीडी सिखाना सबसे मुश्किल है. जिसके लिए माता-पिता वीडियोज का सहारा लेते हैं और बच्चे वीडियोज देखकर एल्फाबेट्स सीख जाते हैं. स्कूलों में भी इस वीडियो को दिखाया जाता है. ये वीडियो ChuChu TV ने यूट्यूब पर अपलोड किया है.

बच्चों को नर्सरी में अंगुलियों के नाम सिखाए जाते हैं. लेकिन इस वीडियो में मजेदार ढंग से अंगुलियों के नाम सिखाए गए हैं. इस वीडियो को मार्च 2015 में ChuChu TV ने यूट्यूब पर अपलोड किया था.

शानदार कार्टून्स, ग्राफिक्स, फनी कैरेक्टर और म्यूजिक के साथ इन वीडियोज़ को तैयार किया जाता है. इन वीडियोज में वो सब मसाला होता है जो बच्चों को पसंद आता है. बच्चों को तरह-तरह से ABCD और फिंगर्स के नाम याद दिलाए जाते हैं. किसी वीडियोज में रंग के नाम सिखाया जाता है तो किसी में कवीता याद कराई जाती हैं.