Home ब्यूरोक्रेट्स IAS पर गंभीर आरोप लगाने वाले IFS अधिकारी एके जैन की सड़क...

IAS पर गंभीर आरोप लगाने वाले IFS अधिकारी एके जैन की सड़क दुर्घटना में मौत….

207
0

लखनऊ 11 जुलाई 2018. आईएफएस अधिकारी एके जैन की शाहजहांपुर में बुधवार को सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह लखनऊ से बरेली जा रहे थे। शाहजहांपुर में हाईवे पर स्वागत ढाबा के सामने सुबह करीब छह बजे उनकी कार एक ट्रक से टकराने के बाद डिवाइडर से जा भिड़ी। इस दुर्घटना में एके जैन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनके अर्दली और ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हैं। उन्हें डॉ कनौजिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एके जैन वर्तमान में वन विभाग में अपर प्रधान वन संरक्षक के तौर पर लखनऊ में कार्यरत थे। इसके अलावा वह भारत-जापान के सहयोग से चलाए जा रहे प्रोजेक्ट ‘जायका’ के चीफ प्रोजेक्ट डायरेक्टर भी थे। उनका परिवार आगरा में रहता है।

गौरतलब है कि एके जैन ने जून 2017 में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और अपर मुख्य सचिव संजीव सरन पर कई गंभीर आरोप लगाकर सनसनी फैला दी थी। जैन ने सरन पर नोटबंदी के दौरान करोड़ों रुपये बदलवाने और लंदन-दुबई में करोड़ों रुपये के होटल होने का दावा किया था। इतना ही नहीं, उन पर विभागीय संसाधनों का अंधाधुंध ढंग से दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए पूरा मामला सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने लाने की चेतावनी भी दी थी।