Home Exclusive शिक्षाकर्मियों के बाद अब विद्या मितान ने भी भरी हुंकार…. फिर 13...

शिक्षाकर्मियों के बाद अब विद्या मितान ने भी भरी हुंकार…. फिर 13 जुलाई को राजधानी में दिखायेंगे अपनी ताकत….करेंगे जल सत्याग्रह

514
0

रायपुर 11 जून 2018। शिक्षाकर्मियों की तर्ज पर विद्या मितान ने भी अपने आंदोलन की रफ्तार शुरू कर दी है। 9 जुलाई को एक दिवसीय प्रदर्शन के बाद एक बार फिर विद्या मितान राजधानी में अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे। 13 जुलाई को विद्या मितान राजधानी में जल सत्याग्रह करेंगे और अपना विरोध जतायेंगे। हालांकि पिछले दिनों ही विद्या मितान ने जल सत्याग्रह का ऐलान किया था, लेकिन उस दिन विद्या मितान को जल सत्याग्रह की अनुमति नहीं मिली। आपको बता दें कि आदिवासी अंचलों में विषय विशेषज्ञों के तर्ज पर पदस्थ विद्या मितान व्याख्याता शिक्षक के पद पर संविलियन की मांग कर रहे हैं। विद्या मितान के प्रदर्शन को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने भी पिछले दिनों समर्थन दिया था।

विद्या मितान का आरोप है कि वो छत्तीसगढ़ के मूल निवासी हैं और शिक्षक की भांति से पठन-पाठन का काम करते हैं, ऐसे में समान काम के एवज में उन्हें समान अधिकार मिलना चाहिये। विद्या मितान ने सरकार से सभी विद्यामितानों का व्याख्याता शिक्षक के पद पर संविलियन की मांग रखी है। प्रदर्शन के बारे में विद्या मितान के नेता जीवन रठोरे का कहना है कि जल सत्याग्रह की पिछले दिनों अनुमति नहीं मिली थी, लेकिन अब वो जरूर प्रदर्शन करेंगे। अगर उनकी मांगें नहीं मानी गयी, तो उनका प्रदर्शन और भी उग्र होगा।