Home विविध आधार कार्ड समेत कोई भी भी पहचान पत्र दिखाने पर मिलेगा सरकारी...

आधार कार्ड समेत कोई भी भी पहचान पत्र दिखाने पर मिलेगा सरकारी मोबाइल, अगले 10 दिनों में शुरू हो जायेगी वितरण की प्रक्रिया

308
0

रायपुर 10 जुलाई 2018। इसी महीने से स्मार्टफोन वितरण का काम शुरू होने जा रहा है। सबकुछ ठीक रहा तो अगले 10 दिनों के भीतर ही लोगों को फोन दिया जाना शुरू हो जायेगा। सूत्रों के अनुसार मोबाइल वितरण की पूरी तैयारी कर ली गई है। डेटा भी बना लिया गया है। गड़बड़ियों को रोकने के लिए आधार कार्ड समेत किसी भी तरह के पहचान पत्र दिखाने के बाद ही मोबाइल मिल पाएगा।

स्मार्टफोन वितरण योजना सरकार की इतनी लुभावनी है कि हर किसी की दिलचस्पी सरकार के स्मार्टफोन को हासिल करने की है। लिहाजा, सरकार को इस बात की भी आशंका है कि फोन लेने के लिए कुछ लोग हेराफेरी का सहारा ले सकते हैं। ऐसे में, चिप्स और आईटी के अफसरों ने होम वर्क पूरा कर लिया है।
अफसरों ने बताया कि लोगों को कोई भी पहचान पत्र दिखाना होगा। आधार कार्ड से लेकर ड्राईविंग लायसेंस, वोटर आईडी, पासपोर्ट दिखाकर मोबाइल प्राप्त किया जा सकता है।
आपको बता दें कि राज्य सरकार ने संचार क्रांति योजना के तहत राज्य में 1600 मोबाइल टावरों की स्थापना और एक हजार 467 करोड़ रूपए की लागत के 50 लाख स्मार्ट फोन बांटने का लक्ष्य रखा है। इस योजना के क्रियान्वयन के लिए प्रथम अनुपूरक में 566 करोड़ 79 लाख रूपए का अतिरिक्त प्रावधान किया गया है।