Home बड़ी खबर छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए सुनहरा अवसर: रेलवे में निकली है 432...

छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए सुनहरा अवसर: रेलवे में निकली है 432 पदों पर भर्तियां, 10वीं पास जल्दी करे आवेदन

466
0

रायपुर 11 जुलाई 2018। रेलवे में नौकरी पाने के लिए हर साल लाखों युवा तैयारी करते हैं। अगर आप भी रेलवे में नौकरी तलाश रहे हैं तो ये भर्ती आपके लिए ही है। दक्षिण-पूर्वी सेंट्रल रेलवे ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है। ये वैकेंसी अप्रेंटिस के 432 पदों पर होनी है। अप्रेंटिस ट्रेनिंग एक साल के लिए होगी और इस दौरान उम्मीदवारों को स्टाइपन्ड भी मिलेगा।

कुल पद: 432 पद का विवरण: अप्रेंटिस (स्टेनोग्राफर, फिटर, वायरमैन, वेल्डर, टर्नर, पेंटर, प्लंबर, कारपेंटर आदि) शैक्षणिक योग्यता: किसी बोर्ड से 10वीं पास साथ-साथ आईटीआई अथवा इसके समकक्ष डिग्री होना आवश्‍यक हैं  इसके समकक्ष योग्यता रखने वाले उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार ने किसी मान्यताप्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई कोर्स किया हो।

आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और आवेदन की आखिरी तारीख आयु सीमा: 15 से 25 वर्ष तक की आयु के उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

नो‍करी स्‍थान – दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने बिलासपुर, छत्तीसगढ़ के लिए ये नोटिफिकेशन जारी किया हैं।: उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन करने की अंतिम तिथि – इस नोकरी के लिए उम्‍मीदवार 31-07-2018 तक आवेदन कर सकता हैं।

उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन कैसे करें आवेदन: उम्मीदवार नीचे दी गई वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले दिए गए दिशा-निर्देश जरूर पढ़ लें। इसके बाद फॉर्म को भर कर सबमिट करें।

आधिकारिक वेबसाइट – https://drive.google.com/file/d/1TxwIWlQEh9mYCGRC0-m_6fQ-7vmOxb66/view

वेबसाइट: apprenticeship.gov.in