Home बड़ी खबर मुन्‍ना बजरंगी की पत्‍नी ने कहा, प्रशासन की मदद से कराई गई...

मुन्‍ना बजरंगी की पत्‍नी ने कहा, प्रशासन की मदद से कराई गई हत्‍या, हो सीबीआई जांच

204
0

लखनऊ 10 जुलाई 2018। मुन्‍ना बजरंगी की पत्‍नी सीमा सिंह ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की है। सीमा सिंह ने आरोप लगाया है कि प्रशासन की मदद से मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या करवाई गई। इतना ही नहीं सीमा सिंह ने पुलिस की उस थ्‍योरी पर भी सवाल उठाया है जिसमें यह कहा जा रहा था कि मुन्‍ना बजरंगी के पास पिस्‍टल थी। सीमा ने जेल प्रशासन पर सवाल उठाते हुए कहा कि जेल में पिस्‍टल कैसे आई? इतना ही नहीं जेल के सीसीटीवी कैमरे खराब थे?

सीमा ने कहा कि अगर सुनील राठी ने 10 राउंड फायर किया तो जेल में गोली की आवाज किसी को क्‍यों नहीं सुनाई दी। सीमा ने बाहुबली धनंजय सिंह का भी नाम लिया। उन्‍होंने आरोप लगाया कि जौनपुर में राजनीतिक जमीन खिसकने के डर से पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने यह साजिश रची और जेल के भीतर पति की हत्या करा दी। सीमा ने पूरे मामले में कई सफेदपोश व पुलिस अधिकारियों पर साजिश में शामिल होने का आरोप लगाते हुए इसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। आपको बता दें कि सीमा सिंह ने जौनपुर के मडिय़ाहूं सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। जिसमें वह हार गई थीं।

फर्जी मामले में पेशी दिखाकर बागपत जेल ले जाया गया मुन्‍ना बजरंगी को सीमा ने कहा कि मुन्ना बजरंगी की सेहत ठीक नहीं थी, कोर्ट द्वारा नियुक्त डॉक्टर्स के पैनल ने उन्हें यात्रा करने से मना किया था। बावजूद इसके पुलिस ने साजिश के तहत पहले मुन्ना बजरंगी को फिट घोषित कराया और उसके बाद बागपत में दर्ज कराए गए फर्जी मामले की पेशी पर हाजिर करने के लिये बागपत जेल ले गए। जहां उनकी हत्या कर दी गई।

उन्होंने कहा, कि उनके पति की हत्या की साजिश लंबे समय से चल रही थी, इसके लिये राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से लेकर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री कार्यालय को पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी थी। सीमा ने मांग की कि पूरी साजिश का खुलासा होना बेहद जरूरी है, इसलिए वे प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग करती हैं कि इसकी जांच सीबीआई से कराई जाए.