Home बड़ी खबर वीडियो: …जब देर रात तेलीबांधा थाना बन गया तालाब….पानी निकालने के लिए...

वीडियो: …जब देर रात तेलीबांधा थाना बन गया तालाब….पानी निकालने के लिए पुलिसकर्मियों को करनी पड़ी घंटों मशक्कत…. पहली ही मूसलाधार बारिश में पूरी राजधानी पानी-पानी

358
0

रायपुर 10 जून 2018।….देर रात मूसलाधार बारिश का सितम ऐसा टूटा कि राजधानी पानी-पानी हो गयी। क्या सड़क, क्या गली..और क्या मोहल्ला….लेकिन सबसे ज्यादा हैरान करने वाला नजारा था तेलीबांधा थाना का… जो पानी में ऐसा डूबा कि कांस्टेबल से लेकर हवालदार तक हर कोई हालाकान हो गया। देर रात तक पुलिसकर्मी गश्त और पेट्रोलिंग छोड़ थाने में घुसे पानी को निकालने में ही व्यस्त रहे। थाना के हालात इस कदर बदतर हुए कि हवालात से लेकर टीआई का चैंबर तक तक पानी से लबालब हो गया। रिकार्ड रूम में तो घुटने तक पानी भर गया। थाने से बाहर निकालने में पुलिसकर्मियों को घंटों मशक्कत करना पड़ा। वहीं रिकार्ड रूम के दस्तावेजों को भी सुरक्षित रखने में पुलिसकर्मियों को देर रात तक काफी परेशानी हुई।

हाल ऐसा ही कुछ पूरी राजधानी का रहा। प्रमुख मार्ग समेत निचले इलाको मे तेज बरिश से जगह जगह पानी भर गया। तेज बारिश ने यातायात को भी बहुत प्रभावित किया। प्रमुख मार्गो में पानी का भराव इतना ज्यादा था कि गाड़ियों का निकलना मुश्किल हो गया था। पानी भराव से अब शहर की सड़कें भी बेहद खतरनाक हो गई, शहर के मोतीबाग रोड, पंडरी कपड़ा मार्केट रोड, मंडी गेट रोड, अवंती विहार रोड, तेलीबांधा रोड, देवेंद्रनगर छोटी लाइन रोड समेत कई मार्ग ऐसे है, जिनमें बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं।

शहर में पानी भराव का कारण केनाल लिंकिंग रोड भी है, पहले केनाल लिंकिंग रोड नहर हुआ करता था, चुंकि अब नहर को बंद कर के उसके उपर केनाल रोड बनाया गया है, इसी वजह से जलविहार कॉलोनी और इंद्रावती कॉलोनी के आसपास के लोग परेशान हैं। इसी समस्या से राजेंद्रनगर जनता कॉलोनी के लोग भी जूझ रहे हैं। अगर इन इलाकों में 1-2 घंटे तेज बारिश हो तो घरों के भीतर तक पानी घुस जाता है।