Home मनोरंजन हार्ट अटैक से पहले ये था डॉक्टर हाथी का आखिरी ट्वीट….

हार्ट अटैक से पहले ये था डॉक्टर हाथी का आखिरी ट्वीट….

223
0

मुंबई 9 जुलाई 2018.  हंसराज हाथी यानी कवि कुमार आजाद एक जिंदादिल शख्स थे। कवि कुमार जिंदगी के हर लम्हे का आनंद लेने वाले इंसान थे। यह बात उनके दो साल पहले किए गए आखिरी ट्वीट में भी नजर आई। उन्होंने दो साल पहले एक ट्वीट किया था, अपने ट्वीट में लिखा था, ‘किसी ने कहा है, कल हो ना हो, मैं कहता हूं, पल हो ना हो, हर लम्हा जियो’।

कवि कुमार आजाद बॉलीवुड में भी हाथ आजमा चुके थे, और ‘मेला (2000)’ में नजर आए थे। इस फिल्म में उनके साथ आमिर खान भी थे। हालांकि कवि कुमार आजाद को असली पहचान ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से मिली। कवि कुमार आजाद के नाम से ही जाहिर है कि वे कवि थे और जब वे एक्टिंग में मशगूल नहीं होते तो कविताएं लिखा करते थे। डॉ. हंसराज हाथी गोकुलधाम सोसाइटी के ऐसे सदस्य थे, जिनसे हर कोई प्यार करता था, और वे दर्शकों समेत पूरी सोसाइटी के चहेते थे। ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’में वे हमेशा खाना खाने के दीवाने रहते थे। शो में वे डॉक्टर थे, लेकिन ओवरवेट डॉक्टर थे।

कवि कुमार आजाद ने 2010 में अपना 80 किलो वजन सर्जरी से कम किया था। इस सर्जरी के बाद उन्हें रोजाना की जिंदगी में काफी आसानी हो गई थी। गौरतलब है कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ 10 साल पूरे करने जा रहा है, इसलिए सोमवार को सेट पर इसको लेकर एक बैठक भी थी। लेकिन उससे पहले ही कवि कुमार आजाद की मौत की बुरी खबर आ गई जिसके बाद शूटिंग को रोक दिया गया है।