Home ब्यूरोक्रेट्स निर्भया केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला : तीनों दोषियों की...

निर्भया केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला : तीनों दोषियों की फांसी की सजा बरकरार

410
0

नयी दिल्ली 9 जुलाई 2018। दिल्ली की निर्भया गैंगरेप केस में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. इस केस के चार आरोपियों में से तीन की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज करते हुए उनकी फांसी की सजा बरकार रखी है. फैसला आने से पहले निर्भया की मां ने कहा है कि उन्हें यकीन है कि कोर्ट न्याय करेगा और उनकी बेटी के साथ हैवानियत करने वालों को जरूर फांसी की सजा मिलेगी।सीजेआई जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस आर भानुमति की बेंच ने पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया।

बता दें कि निर्भया के साथ दक्षिणी दिल्ली में चलती बस में छह लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया था और गंभीर चोट पहुंचाने के बाद सड़क पर फेंक दिया था। इसके बाद देशभर में रेप जैसे जघन्य अपराध के खिलाफ आवाजें बुलंद होने लगी थी। दोषी मुकेश, पवन गुप्ता और विनय शर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया।

निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि, 6 साल हो गए हैं। जैसी वारदात निर्भया के साथ हुई ऐसा आए दिन बच्चियों के साथ हो रहा है, हमारा सिस्टम पूरी तरह से फेल हो गया है। हमें उम्मीद है कि कोर्ट का फैसला हमारे हक में ही आएगा और हमें न्याय मिलेगा।

वहीं इससे पहले निर्भया के पिता बद्रीनाथ सिंह ने कहा कि, उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील की है कि महिलाओं और बच्चियों के साथ होने वाली अमानवीयता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।