Home विविध रावतपुरा महाराज स्वर्ण जयंती वर्ष पर विभूतियों का हुआ सम्मान….. शिक्षा-स्वास्थ्य पर...

रावतपुरा महाराज स्वर्ण जयंती वर्ष पर विभूतियों का हुआ सम्मान….. शिक्षा-स्वास्थ्य पर समर्पित होकर काम करती रहेगी संस्था- उपाध्याय

485
0
रायपुर 5 जुलाई 2018। रावतपुरा महाराज स्वर्ण जयंती वर्ष का आज आयोजन किया गया। रावतपुरा सरकार के 50वें जन्मदिन पर आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में पूरे दिन अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित होते रहे। रावतपुरा कालेज में आयोजित हुए अलग-अलग कार्यक्रमों में देर शाम राजधानी की अलग-अलग क्षेत्र में सक्रिय विभूतियों का सम्मान किया गया। पर्यावरण व वन्यजीवों के लिए उल्लेखनीय काम के लिए रायपुर के नितिन सिंघवी का सम्मान किया गया। वहीं पत्रकारिता क्षेत्र में IBC 24 के संपादक रविकांत मित्तल, समाजिक क्षेत्र में ममता शर्मा, समाजिक कार्यकर्ता गौतम बंदोपाध्याय, लोक गायन के क्षेत्र में जोशी बहनों के अलावे अमनदीप, प्रमोद साहू का भी सम्मान किया गया।
इस कार्यक्रम में शख्सियतों को सम्मानित करने का मूल उद्देश्य उनके योगदान का सराहना और साथ ही साथ लोगों को समाज हित में आगे भी जुड़े रहने की प्रेरणा देना था। आज पूरे दिन चले कार्यक्रम के मौके पर वृक्षारोपण, गौशाला पूजा, सद्गुरु प्रार्थना,सांस्कृतिक कार्यक्रम, भजन और भंडारा का आयोजन किया गया।
आज कार्यक्रम में संबोधन के दौरान लोक कल्याण ट्रस्ट के वाईस चेयरमेन डॉ जेके उपाध्याय ने कहा ट्रस्ट का मुख्य उद्देश्य शिक्षा और स्वास्थ्य पर ज्यादा जोर देना है। इसकी साफ वजह है कि संस्थान चाहता है कि भावी पीढ़ी शिक्षित हो और स्वस्थ्य हो। बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य के आधार पर सुदृढ़ देश का निर्माण हो सकता है। ये ट्रस्ट बच्चों की शिक्षा के लिए हमेशा काम करता आया है और आगे करता रहेगा।