Home विविध संविलियन की प्रक्रिया पर नजर रखेगी ये कार्डिनेशन कमेटी….DPI एस प्रकाश होंगे...

संविलियन की प्रक्रिया पर नजर रखेगी ये कार्डिनेशन कमेटी….DPI एस प्रकाश होंगे 6 सदस्यी कमेटी के चेयरमैन….शिक्षक मोर्चा ने जतायी खुशी

379
0
रायपुर 5 जुलाई 2018। राज्य सरकार संविलियन की प्रक्रिया को पूरी रफ्तार से क्रियान्वित करना चाहती है। लिहाजा आदेश पर तत्काल अमल तो शुरू हो ही गया है…प्रक्रिया की मानिटरिंग के लिए आज राज्य सरकार ने एक कमेटी भी गठित कर दी। संविलियन की प्रक्रिया पर नजर रखने और उसे क्रियान्वित करने को लेकर सरकार ने राज्य स्तरीय समन्वय समिति बनाई है। यह समिति वरिष्ठता सूची प्रकाशन, वेतन नियतन एवं अन्य सुविधाओं को समय सीमा में कराने, समन्वय और अनुश्रवण का कार्य करेगी। इस कमेटी के अध्यक्ष लोक शिक्षण संचालक एस प्रकाश होंगे। वहीं पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के संचालक की तरफ से नामांकित अधिकारी, नगरीय प्रशासन विभाग के नामांकित अधिकारी, वित्त विभाग के प्रतिनिधि, लोक शिक्षण संचालनालय के उप संचालक केसी काबरा और लोक शिक्षण संचालनालय के उप संचालक टीके साहू इसके मेंबर होंगे।
शिक्षकों ने भी इस आदेश का स्वागत किया है शिक्षक मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी विवेक दुबे ने कहा है कि
“निश्चित तौर पर संविलियन की प्रक्रिया को लेकर अलग-अलग जिलों में अलग-अलग स्थितियां तैयार हो रही थी और काम की गति में भी अंतर था निश्चित तौर पर इस समिति के निर्माण से सभी जिलों के काम में तेजी भी आएगी और साथ ही समरूपता भी होगी जो कि शिक्षकों के लिए बेहतर है”
शिक्षासचिव गौरव द्विवेदी ने आज संविलियन की प्रक्रिया को और ठोस और समयसीमा में सम्पन्न हो इसके लिए एक 6 सदस्यीय प्रान्तस्तरीय अंतर विभागीय समन्वय समिति का गठन किया है जिसके अध्यक्ष एस प्रकाश जी लोक शिक्षण संचालनालय बनाये गए हैं,इस समिति में पँचायत एवं नगरीय निकाय के भी एक एक प्रतिनिधि सञ्चालक द्वारा नियुक्त होंगे, एक सदस्य वित्त विभाग द्वारा तथा के सी काबरा जी एवं टी के साहू जी उप संचालक लोक शिक्षण संचालनालय होंगे।