Home राजनीति विपक्ष के भारी हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही स्थगित… मानसून सत्र...

विपक्ष के भारी हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही स्थगित… मानसून सत्र का पहला दिन चढ़ा हंगामे की भेंट

463
0

रायपुर 2 जुलाई 2018। मानसून सत्र का पहला दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया। विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गयी। इससे पहले विपक्ष ने आज सेक्स सीडी मामले में जांच की रफ्तार और संदेही रिंकू खनूजा की आत्महत्या के मुद्दे पर जोरदार हंगामा किया। कुछ देर अपनी सीट पर खड़े होकर नारेबाजी करने के बाद कांग्रेसी विधायक वेल में आकर नारेबाजी करने लगे। इस नारेबाजी के बाद छत्तीसगढ़ विधानसभा की परंपरा के मुताबिक कांग्रेसी विधायक स्वंयमेव निलंबित हो गये।

हालांकि जब निलंबन समाप्त हुआ, तो भी विधायक नारेबाजी करने लगे। चर्चा की गुंजाईश ना बनते देख आसंदी ने विधानसभा को कल तक के लिए स्थगित कर दिया।

कांग्रेस विधायक रिंकू खनूजा की आत्महत्या को हत्या बता रहे हैं उन्होंने सीबीआई की कार्यप्रणाली और पुलिस की जांच पर सवाल खड़े किये । कांग्रेस इस मुद्दे पर स्थगन चाह रही थी, लेकिन आसंदी ने स्थगन को आग्राह्य कर दिया, जिसके बाद कांग्रेस विधायकों का गुस्सा बढ़ गया।

इससे पहले आज सदन के पूर्व सदस्यों को पहले दिन श्रद्धांजलि दी गयी। इस वजह से प्रश्नकाल में भी ज्यादा चर्चा नहीं हो पायी। उसके तत्काल बाद ही विपक्ष का हंगामा शुरू हो गया।