Home बड़ी खबर कोटमी में राहुल के तीखे सवाल, बोले- किसानों की कर्ज माफी पर...

कोटमी में राहुल के तीखे सवाल, बोले- किसानों की कर्ज माफी पर वो बोलते हैं, किसानों की आदत खराब हो जायेगी….और उद्योगपतियों का जो ढाई लाख करोड़ माफ किया..उसका क्या…

662
0

कोटमी 17 मई 2018। राहुल गांधी ने कोटमी सभा में केंद्र और राज्य सरकार पर तीखा हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में जो कुछ हो रहा है, वो सिर्फ उन 15 अमीरों के लिए है, जिन्हें सरकार मानती है, कि देश में विकास इन्ही की बदौलत होता है। राहुल गांधी ने बैंकों को चूना लगाकर विदेशों में जा छुपे विजय माल्या, नीवर मोदी और ललित मोदी का नाम लेकर कहा कि केंद्र सरकार इन्हीं के लिए काम कर रही है। राहुल गांधी ने आंकड़ों का जिक्र करते हुए कहा कि आज देश में मनरेगा का बजट 35 हजार करोड़ रुपये हैं, इतनी रकम तो नीरव मोदी लेकर भाग गया।

राहुल गांधी ने किसानों के कर्ज माफी का जिक्र किया । राहुल ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों का कर्जा माफ नहीं करती, वो कहते हैं कि कर्ज माफी हुई तो किसानों की आदत खराब हो जायेगी, लेकिन उद्योगपतियों का ढाई लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफी कर दिया। राहुल गांधी ने सवाल किया कि, क्या अमीर लोगों का कर्जा माफ करने से उनकी आदत खराब नहीं होती.. किसानों की आदत खराब नहीं होती।

राहुल गांधी ने जमीन अधिग्रहण बिल को लेकर भी केंद्र और राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया। राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए सरकार ने जो बिल बनाया था, उसके मुताबिक बिना आपसे पूछे कोई जमीन नहीं ले सकता था, और अगर लेता, तो चार गुनी राशि देनी पड़ती । केंद्र सरकार ने उस वक्त राज्यसभा और लोकसभा में समर्थन किया, लेकिन बैक डोर से राज्यों में भू-अधिग्रहण बिल को बदल दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one + three =