Home ब्यूरोक्रेट्स फरार महिला IAS ने किया सरेंडर….8 करोड़ रुपए घोटाले की थी आरोपी….

फरार महिला IAS ने किया सरेंडर….8 करोड़ रुपए घोटाले की थी आरोपी….

724
0

राजस्थान 16 मई 2018. राजस्थान में गेहूं घोटाले में फरार आरोपी निलंबित आईएएस अफसर निर्मला मीणा ने बुधवार को जोधपुर में एसीबी कार्यालय में सरेंडर कर दिया. 8 करोड़ के गेहूं घोटाले की आरोपी मीणा अग्रिम जमानत अर्जी 10 मई को सुप्रीम कोर्ट से भी खारिज कर दिया गया था. तभी से मीणा के पास एसीबी के समक्ष सरेंडर करने के अतिरिक्त कोई चारा नहीं बचा था.

निर्मला मीणा पर 33 हजार क्विंटल गेहूं के गबन के आरोप लगे हैं. इस मामले में मीणा ने एसीबी से बचने के तमाम प्रयास किए लेकिन आखिर वह अपने ही बयानों में ऐसी फंसी कि फंसती चली गई. यही नहीं खुद के साथ अपने पति पवन मित्तल को भी फंसा बैठी.

एसीबी की जांच में निर्मला मीणा के पास जो प्रॉपर्टी मिली उसमें 20 बीघा जमीन, कई फ्लैट, माउंट आबू के रिसॉर्ट में कॉटेज, 3 बंगले और बैंक खातों में 48 लाख और 17 लाख की एफडीआर वाली चौंकाने वाली संपत्ति मिली. इसके अतिरिक्त उसके तीन लॉकर भी मिले हैं, जिनको खंगालना अभी बाकी है.

काम नहीं आया लुका-छिपी का खेल
एसीबी चार महीने से मीणा से पूछताछ की कोशिश कर रही है. लेकिन जनवरी से एसीबी के साथ मीणा लुका-छिपी का खेल खेलती रही. सेशन कोर्ट से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद निर्मला मीणा को राहत देते हुए हाईकोर्ट ने दो माह तक गिरफ्तारी पर रोक लगा दी. लेकिन एक माह पहले हाईकोर्ट ने भी उसे राहत नहीं दी और इसके बाद निर्मला अपने पति पवन मित्तल के साथ फरार हो गई. अंतिम राहत के लिए वह सुप्रीम कोर्ट भी पहुंची लेकिन वहां से भी राहत नहीं मिली.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 + 5 =