Home बड़ी खबर NRI साइंटिस्ट भेजा गया जेल, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका……शादी के...

NRI साइंटिस्ट भेजा गया जेल, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका……शादी के बाद युवती को प्रताड़ित करने वाला ये NRI 6 सालों तक पुलिस की आंखों में झोंकता रहा था धूल….1 महीने से कांकेर के होटल में काट रहा था ऐश

552
0

रायपुर 16 मई 2018। NRI साइंटिस्ट विवेक मिश्रा अब जेल की हवा खायेगा। कोर्ट ने विवेक की हर दलील को सिरे से खारिज करते हुए जमानत देने से साफ इंकार कर लिया। रायपुर कोर्ट में जज भावेश कुमार भट्टी की कोर्ट में वकील ने कोर्ट में ये दलील दी कि FIR दर्ज होने की जानकारी होने के बावजूद जिस तरह से ये साइंटिस्ट पिछले 6 सालों से पुलिस की आंखों में धूल झोकता रहा, उसे देखकर इस बात की आशंकाओं से इंकार नहीं है कि जमानत के बाद वो अमेरिका फरार ना हो जाये, जहां से उसे पकड़ा ना जा सके। लिहाजा कोर्ट ने जमानत देने से इंकार कर दिया और जेल भेज दिया। इस मामले में पैरवी एडवोकेट एसपी यादव ने किया।

विवेक मिश्रा नाम का एक युवक शिकागो में बतौर साइंटिस्ट पोस्टेड है। जगदलपुर की एक युवती से शादी के बाद उसने बेइंतहा प्रताड़ित किया। बात-बात पर मारपीट करना, दफ्तर जाने के दौरान कमरे में उसे बंद कर देना, घरवालों से बात तक नहीं करने देना। आम बात हो गयी थी।  काफी दिन तक सहने के बाद जब जुल्म की इंतहा हो गयी, तो युवती ने किसी तरह से अपनी आपबीती मायकेवालों को बतायी। परिवार वालों ने इसकी शिकायत पुलिस में की, जिसके बाद राजधानी पुलिस ने भारतीय दूतावास से संपर्क कर पीड़िता को रेस्क्यू किया।

इस मामले में 2012 में ही FIR दर्ज की गयी थी, लेकिन ये साइंटिस्ट तभी से फरार चल रहा था। गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, हालांकि हाईकोर्ट ने निचली अदालत में सरेंडर करने को कहा था, जिसके बाद उसी दिन कोर्ट में उसकी जमानत पर सुनवाई होनी थी। लिहाजा वो इसी फिराक में कांकेर के एक होटल में पिछले एक-डेढ़ महीने से मौज कर रहा था।

लेकिन पिछले दिनों कांकेर में मुख्यमंत्री रमन सिंह की विकास यात्रा के दौरान सरप्राइज चेकिंग में फरार साइंटिस्ट को पुलिस ने धर दबोचा, जहां से उसे गिरफ्तार के बाद कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आज उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × three =