Home बड़ी खबर येदियुरप्पा ने किया सरकार बनाने का दावा, बैठक में नहीं पहुंचे कांग्रेस...

येदियुरप्पा ने किया सरकार बनाने का दावा, बैठक में नहीं पहुंचे कांग्रेस के 12 जेडीएस के 2 विधायक

691
0

नई दिल्ली,

कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद अब किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के चलते सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। जेडीएस को कांग्रेस का समर्थन मिलने के बाद भले ही अब अंतिम फैसला राज्यपाल को लेना हो लेकिन दोनों तरफ से पुरजोर कोशिेशें की जा रही है। कांग्रेस-जेडीएस ने जहां एक तरफ बीजेपी पर अपने विधायकों को लालच देकर उन्हें तोड़ने का आरोप लगाया है तो वहीं दूसरी तरफ सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त दिख रही बीजेपी ने कहा कि राजनीति पूरी तरह से संभावनाओं का खेल है।

11.50 AM विधायक दल की बैठक के बाद बोले येदियुरप्पा, मुझे पार्टी ने चुना है। मैंने राज्यपाल को चिट्ठी सौंप दी है और मुझे उम्मीद है कि वे मुझे बुलाएंगे। उन्होंने मुझसे कहा है कि इस पर उचित निर्णय लिया जाएगा।

11.40 AM जेडीएस नेता ए मंजुनाथ बोल, एचडी कुमारास्वामी हमारे सीएम होंगे और यहां गठबंधन की सरकार बनेगी। यही सत्य है। लोग उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं और वे ही हमारे सीएम बनेंगे।

11.30 AM बैंगलुरू में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल हुए 78 में से सिर्फ 66 विधायक।

11.20 AM कांग्रेस विधायक एमबी पाटिल बोले, हम सभी साथ हैं। लापता होने वाली खबर झूठी है। दरअसल भाजपा के 6 विधायक हमारे पास हैं।

11.10 AM: बेंगलुरू के होटल में चल रही जेडीएस के विधयाक दल की बैठक में नहीं पहुंचे दो विधायक। विधायक राजा वेंकटप्पा नायक और वेंकटा राव नाडागौडा लापता।

11.08 AM: बी. एस. येदियुरप्पा और प्रकाश जावड़ेकर राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंच गए हैं।

11.05 AM: चार कांग्रेस विधायक पार्टी के संपर्क में नहीं, पार्टी उन्हें लेने के लिए बिदर और कलबुर्गी में हेलिकॉप्टर भेज सकती है।

11.04  जेडीएस विधायक दल की बैठक शुरू।

11.03 AM: येदियुरप्पा ने कहा कि कल वो शपथ लेंगे।

11.02 AM: येदियुरप्पा बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए

10.50 एचडी कुमारास्वामी बोले, हमने पहले ही कांग्रेस के साथ जाने के निर्णय कर लिया है। इसी वजह से आज जनता दल (सेक्यूलर) की ओर से विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। कोई और फैसला लेने का सवाल ही नहीं उठता।

10.40 भाजपा के विधायक दल की बैठक के बाद बोले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर, कर्नाटक के लोग भाजपा की सरकार चाहते हैं और हम यहां अपनी सरकार बनाएंगे। कोई तनाव पैदा कर सकता है लेकिन कर्नाटक की जनात हमारे साथ है। पिछले दरवाजे से घुसने की कांग्रेस की कोशिश अप्रशंसनीय है। हम इस पर जरूरी कदम उठाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − 1 =